Move to Jagran APP

भाजपा नेता सोमराज का शव पेड़ से लटका मिला

संवाद सहयोगी हीरानगर भाजपा के वरिष्ठ नेता 60 वर्षीय सोमराज का शव मंगलवार सुबह घर से पांच

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 04:05 AM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 04:05 AM (IST)
भाजपा नेता सोमराज का शव पेड़ से लटका मिला

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा के वरिष्ठ नेता 60 वर्षीय सोमराज का शव मंगलवार सुबह घर से पांच सौ मीटर दूर नाला पार एक वृक्ष से लटका हुआ मिला। वे रविवार सायं से ही लापता थे। फिलहाल, पुलिस ने 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों को सौंप दिया है। उधर, स्वजन एक भाजपा नेता पर ही हत्या का आरोप लगाते हुए कुछ देर के लिए सड़क जाम करने लगे, लेकिन अधिकारियों के समझाने पर शांत हो गए। उधर, केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने सोमराज के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि पार्टी ने भाजपा के एक कर्मठ नेता को खो दिया है।

loksabha election banner

दरअसल, वार्ड चार में रहने वाले ब्रहमंदत्त के पुत्र सोमराज रविवार से ही लापता था। मंगलवार सुबह वृक्ष से लटका हुआ शव मिलने के बाद लोग सकते में आ गए। शव मिलने की सूचना मिलते ही एसडीपीओ चडवाल पंकज सूदन व एसएचओ सुनील कुमार भी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं, सोमराज की मौत कस्बे आग की तरह फैल गई। म्यूनिसिपल कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट विजय शर्मा समेत अन्य कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तीन डाक्टरों के एक बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्वजनों को सौंप दिया। मृतक की पत्नी कांता देवी व बेटी भावना भारती ने कहा कि सोमराज रविवार से ही घर नहीं लौटा था। साथ ही उन्होंने कहा कि वे आत्महत्या नहीं कर सकते। जरूर किसी ने मरवाया है। उन्होंने एक वरिष्ठ भाजपा नेता पर कुछ आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग को लेकर कुछ देर सड़क जाम करने लगे, लेकिन अधिकारियों के समझाने के बाद अंतिम संस्कार कर दिया।

अंतिम संस्कार में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री राजीव जसरोटिया, डीडीसी सदस्य अभिनंदन शर्मा, पूर्व विधायक कुलदीप राज, भाजपा के जिला प्रधान गोपाल महाजन, डीडीसी चेयरमैन रघुनंदन सिंह बबलू, रशपाल वर्मा समेत अन्य लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। मृतक अपने पिछे माता, पत्नी, दो बेटे और बेटी छोड गया।

वहीं, म्यूनिसिपल कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट विजय शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सोमराज भाजपा के वरिष्ठ नेता थे। मंगलवार सुबह उनकी पत्नी ने फोन कर बताया था कि सोमराज घर में तीन दिनों से नहीं आया है। उन्होंने बताया कि रविवार को सुना है कि उसकी कोई वीडीओ भी वायरल हुई थी, जिससे वह घबराया हुआ था। उम्मीद है कि पुलिस मौत के कारणों का जल्द ही पता लगा लेगी। बाक्स---

श्रीराम जन्म भूमि आंदोलन में सक्रिय रुप से लिए थे भाग

मृतक सोमराज भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं में से एक थे। वे श्रीराम जन्म भूमि आंदोलन में सक्रिय रुप से भाग लिए थे। इतना ही नहीं, क्षेत्र में पार्टी की जो भी कार्यक्रम होते थे, उसमें वे बढ़चढ़ कर भाग लेता था। सामाजिक कार्यों में भी शामिल होता था। उसकी मौत की खबर मिलते ही कस्बे में शोक की लहर दौड़ गई। सोमराज की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। वह घर में अकेला कमाने वाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.