संवाद सहयोगी, चड़वाल: जिले में पिछले काफी समय से धान खरीद केंद्र खोले जाने की मांग कर रहे किसानों की समस्या का समाधान हो गया है। सोमवार को जिले में खुलने वाले पहले धान खरीद केंद्र का उद्घाटन पल्ली मोड़ पर डीसी ओमप्रकाश भगत ने किया।

मुख्य कृषि अधिकारी अरुण गुप्ता ने बताया कि हर वर्ष विभाग एफसीआई के सहयोग से किसानों की उनकी फसल का उचित मूल्य उपलब्ध कराने के लिए धान खरीद  केंद्र खोलता है, इस बार कुछ तकनीकी कारण से इसे खोलने में कुछ समय लगा, लेकिन अब यहां नियमित खरीद केंद्र खोलकर किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर डीसी ओमप्रकाश ने धान खरीद केंद्र में आए किसानों की समस्याएं सुनीं और उन्हें जल्द हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कृषि विभाग और एफसीआई विभाग को 3 दिनों के अंदर 10 धान खरीद केंद्र और खोले जाने के निर्देश दिए, ताकि किसानों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों में 6 या 7  साथ मंडियां लगाई जाती थी, लेकिन इस बार डिवकॉम के निर्देशानुसार उन्होंने कहा है कि दो मंडियां जो हैं वह ज्यादा लगाई जाए, इसलिए इनको 10 मंडिया लगाने का निर्देश दे दिया गया है क्योंकि इन किसानों को अपनी फसल को बाहर ना ले जाना पड़े। वे अपनी इन मंडियों में आकर अपनी फसल बेच सकते हैं। धान मंडियां लगाने का मकसद है कि किसानों को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो। एक टीम जिला प्रशासन की तरफ से भी बनाई गई है जो मंडियों का निरीक्षण करेंगे और देखेंगे कि किसानों को कोई परेशानी तो नहीं आ रही।

इस मौके एडिशनल डीसी घनश्याम शर्मा व एफसीआई के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप