Move to Jagran APP

Kathua Encounter: 'आतंकवाद बड़ी समस्या... दूर नहीं जा सकते', पांच जवानों के बलिदान और हमले पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला?

पिछले माह रियासी में आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातें बढ़ गई हैं। बीते दिन जम्मू संभाग के कठुआ में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया। इसमें पांच जवान शहीद हो गए। इस हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद एक समस्या है। इससे चाहकर भी दूर नहीं जा सकते।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Tue, 09 Jul 2024 12:55 PM (IST)
Kathua Encounter: 'आतंकवाद बड़ी समस्या... दूर नहीं जा सकते', पांच जवानों के बलिदान और हमले पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला?
कठुआ एनकाउंटर पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला- फाइल फोटो (जागरण न्यूज)

पीटीआई, श्रीनगर। जम्मू संभाग के कठुआ जिले में सोमवार गश्त पर निकले दो सैन्य वाहनों पर घात लगाए आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में जेसीओ समेत पांच सैन्यकर्मी बलिदान हो गए, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। हमले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है।

आतंकवाद से दूर नहीं जा सकते: उमर अब्दुल्ला

— Press Trust of India (@PTI_News) July 9, 2024

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, हमने इस हमले में पांच जवानों को खोया है। हम बार-बार कहते रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद एक समस्या है। आप चाहकर भी इससे दूर नहीं जा सकते।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कहा था कि आतंक और हिंसा सहित सभी समस्याओं का समाधान आर्टिकल 370 को निरस्त करना है। लेकिन इस तरह के हमलों ने सब साफ कर दिया।

पिछले कुछ दिनों में हुए कई आतंकी हमले

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकी हमलों में बड़ा इजाफा हुआ है। पिछले माह नौ जून को जम्मू संभाग के रियासी में शिवखोड़ी से लौट रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें नौ श्रद्धालु मारे गए थे, जबकि 41 से ज्यादा घायल हो गए थे। 

इसके अगले दिन ही 10 और 11 जून को कठुआ के हीरानगर में आतंकी हमला हुआ। सुरक्षाबलों ने इस हमले में दो आतंकी मार गिराए, जबकि एक जवान बलिदान हुआ। 12 जून को डोडा के एक सैन्य कैंप पर भी हमले किए गए। इन हमलों में छह जवान जख्मी हुए थे।

यह भी पढ़ें- Kathua Encounter: 'जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा', कठुआ आतंकी हमले पर रक्षा मंत्रालय सख्त; जारी है सेना का सर्च ऑपरेशन