संवाद सहयोगी, बसोहली : बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देश का पालन करते हुए बसोहली बिजली विभाग के सब डिविजन के कर्मचारी बकाया बिल के भुगतान को लेकर सख्त हो गये हैं। रोजाना विभाग की टीमें जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं और ग्राहकों को बकाया बिल भरने के लिये कह रही हैं, इसके लिये बकायदा कस्बे में ढिढोरा भी पिटवाया गया, जिसके माध्यम से लोगों से अपील की गई कि वे हर माह अपने बिजली के बिल का भुगतान करें।

इस दौरान बिजली विभाग के कर्मी बकायदा उपभोक्ता को बता रहे हैं कि जितना लोड घर में है, उसका एग्रीमेंट विभाग के कार्यालय में जाकर करें। जितना किराया आपके द्वारा दिया जाता है उतनी ही बिजली का इस्तेमाल करें। बसोहली, नगरोटा, सांधर, सनन्घाट, पूंड, माश्का आदि जगहों पर बिजली विभाग की टीमें देनदारों के पास जा रही हैं और उन्हें बिल भरने के लिये एक सप्ताह का समय दे रही हैं, अगर बिल का भुगतान नहीं किया जाता है तो बिजली काट दी जाएगी।

बिजली विभाग के एईई सुनील पंडोह ने बताया कि हर नागरिक को चाहिए की वे हर माह अपना बिल चुकता करे। एक आदत डाल ले। बिजली खर्च करने वाले उपकरणों का इस्तेमाल कम किया जाये और सुबह शाम इनका उपयोग कम ही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर घर का लोड चैक करने की हिदायतें उच्चाधिकारियों द्वारा मिल रही हैं जल्द ही हर घर का लोड चैक किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस