Move to Jagran APP

डीसी ने दूरदराज के गांवों का दौरा करके ग्रामीणों की सुनीं समस्या

पर एकमात्र यहां पर ही पीएचसी है और आपात स्थिति में घायलों को परेशानी ना हो। सरपंच पूंड कुलदीप कुमार ने गडोडी से कोट सड़क पर तारकोल बिछाने और इस सड़क की रिपेयर करने की मांग रखी। बीडीओ पूंड के पद को भरने की मांग की। उज्जवला योजना के कनेक्शन पूंड में कैंप लगाकर दिये जायें बसोहली जाने में म

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 06:25 AM (IST)
डीसी ने दूरदराज के गांवों का दौरा करके ग्रामीणों की सुनीं समस्या

संवाद सहयोगी, बसोहली : डीसी ओपी भगत ने दूरदराज के पिछड़े गांवों का शनिवार को दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने सबसे पहले नगाली मिडिल स्कूल पहुंचे, जहां पर स्कूल स्टाफ के रजिस्टर की जांच कर बच्चों से बात की। गांव नगाली के ग्रामीणों व सरपंच ने बताया कि ग्रामीणों को राशन लेने के लिये बाड़ीघाट जाना पड़ता है, अगर राशन बाड़ीघाट के बजाय नगाली में मिले तो काफी राहत मिलेगी। इस दौरान उन्होंने फायरिग रेंज के लिये जमीन भी देखा। सोलर प्लांट के लिये चयनित 3674 कनाल भूमि का भी निरीक्षण किया। कुंड गांव के निवासियों ने आस्था का केंद्र कुंड माता मंदिर तक सड़क पहुंचाने की मांग की, जिसके उपरांत गोडल के निवासियों ने भी गांव में ही राशन डिपो खोलने की मांग की। गोडल के लिये सड़क सुविधा का काम लगाया जाये।

मौके पर ही डीसी ने सीएपीडी के निदेशक से फोन पर बात कर डिपो बनाने के निर्देश दिये। भीकड़ के सरपंच ने भीकड़ से सियालग सड़क पर तारकोल बिछाने की मांग की। आयुष्मान गोल्ड कार्ड, जिनके नहीं बने हैं उसे बनाने की मांग की। लोअर भीकड़ के जीलु नाले पर पुल बनाने की मांग की, क्योंकि इस नाले में पानी के बीच होकर बच्चे स्कूल जाते हैं। जंदरैली के सरपंच राकेश सिंह ने बताया कि कुंड कैलड़ा में पुल बनाया जाये। बरसात में यह गांव टापू बनकर रह जाता है।

पीएचसी जंदरैली को ट्रामा सेंटर में तब्दील करने की मांग की, क्योंकि बसोहली-बनी सड़क पर ही एकमात्र पीएचसी है, ट्रामा सेंटर के बन जाने से आपात स्थिति में घायलों को परेशानी नहीं होगी। सरपंच पूंड कुलदीप कुमार ने गडोडी से कोट सड़क पर तारकोल बिछाने और इस सड़क की रिपेयर करने की मांग रखी। बीडीओ पूंड के पद भरने की मांग की। उज्जवला योजना के कनेक्शन पूंड में कैंप लगाकर दिये जायें, क्योंकि बसोहली जाकर महिलाओं व पुरुषों को सिलेंडर लेने में मुश्किल काफी परेशानी होती है। सरपंच जानु किरण बाला ने जानु के लिये सड़क सुविधा मुहैया करवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि बीमार होने पर गांव के लोगों को पालकी के माध्यम से जंदरैली पीएचसी तक जाना पड़ता है। डोडला सरपंच रतन सिंह ने तुआरा डोडला सड़क पर वन विभाग द्वारा रोके गये काम का एनओसी जारी करने की मांग रखी।

इस अवसर पर एडीसी तिलक राज थापा, तहसीलदार अमन आनंद, एक्सइएन बिजली मोहम्मद शफी, सीएमओ डॉ. अशोक चौधरी, एक्एइएन पीडब्ल्यूडी, एईई पीएमजीएसवाई, एसडीएओ कृषि, एईई बिजली एवं पीएचई, बीएमओ, टीएसओ एवं नायब तहसीलदार पूंड आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.