Move to Jagran APP

कल से भूख हड़ताल पर बैठेंगे एडवोकेट

बार एसोशिएसन के सदस्य अपनी मांगों को लेकर शुक्रबार को भूख हड़ताल पर।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 09:48 PM (IST)
कल से भूख हड़ताल पर बैठेंगे एडवोकेट
कल से भूख हड़ताल पर बैठेंगे एडवोकेट

संवाद सहयोगी,कठुआ: अपनी मांगों को लेकर वकीलों ने अपने आंदोलन को और तेज करने के लिए कल यानि शुक्रवार से भूखहड़ताल पर जाने की तैयारी कर ली है। इसकी घोषणा बार एसोसिएशन ने बुधवार को आयोजित हड़ताल के बीच की।

loksabha election banner

इस बीच वकीलों ने भूमि पंजीकरण के अधिकार न्यायिक अधिकारियों से छीनकर राजस्व अधिकारियों को दिए जाने के विरोध में बुधवार यानि 26वें दिन भी कामकाज बंद रखा और अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए रोष जताया। एसोशिएसन सदस्यों ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है, इसके चलते अब कठुआ बार एसोशिएसन भी जम्मू बार की घोषणा पर कल से भूख हड़ताल पर जाएगी।

बार एसोसिशन के प्रधान अजातशत्रु शर्मा ने कहा कि उनके पास अब भूख हड़ताल पर जाने के सिवाय कोई चारा नहीं बचा है, क्योंकि सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। पहले दिन भूख हड़ताल पर अजातशत्रु शर्मा, राहुल शर्मा, दीपक शर्मा, अतुल अंडोत्रा, श्रीकान्त सागर रैना बैठेंगे। उन्होनें कहा कि जब तक उनकी मागें पूरी नहीं होती तब तक वो पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार उन्हें लगातार प्रताड़ित कर रही। भूमि पंजीकरण का कार्य न्यायिक अधिकारियों के माध्यम से बहुत ही अच्छे तरीके से चल रहा था, लेकिन सरकार ने तानाशाही करते हुए उनसे अधिकार छीन लिए हैं। जो वकीलों के साथ-साथ आम लोगों पर विपरीत प्रभाव डालेगा, जिसे वकील बर्दाशत नहीं करेंगे। उन्होंने सरकार से जल्द वकीलों की ओर से सोमवार की मीटिग में दिए गए सुझावों पर गौर करने की अपील की। बाक्स---

हीरानगर में भी वकीलों ने अपनी आवाज की बुलंद

संवाद सहयोगी, हीरानगर: हीरानगर बार एसोसिएशन की हड़ताल वुधवार को भी जारी रही, जिस से लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताली वकीलों का कहना है कि जब तक सरकार उन की मांग पूरी नहीं करती हड़ताल जारी रहेगी। एडवोकेट ठाकुर रणजीत सिंह, विजय शर्मा ने कहा कि भूमि पंजीकरण का अधिकार प्रशासनिक अधिकारियों को दिए जाने से वकीलों के साथ बेइंसाफी हुई है, इससे लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सरकार को फैसला वापस लेना चाहिए और जब तक ऐसा नहीं होता तब तक वकीलों का संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर एडवोकेट नरेश गुप्ता, संदर्भ डोगरा, सोहन लाल, राकेश शर्मा, जगजीत सिंह रामजी दास कस्तूरी लाल संजीव माथुर अशोक कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.