Move to Jagran APP

आरती गुरुद्वारा साहिब तोड़े जाने पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी कठुआ जम्मू कश्मीर अकाली दल और खालसा दल यूथ विग के सदस्यों ने उड़ीसा के पुरी

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:19 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 12:19 AM (IST)
आरती गुरुद्वारा साहिब तोड़े जाने पर प्रदर्शन
आरती गुरुद्वारा साहिब तोड़े जाने पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ: जम्मू कश्मीर अकाली दल और खालसा दल यूथ विग के सदस्यों ने उड़ीसा के पुरी इलाके में आरती गुरुद्वारा साहिब के तोड़े जाने पर विरोध प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि विदेश की सरकारें गुरुद्वारा साहिब की हिफाजत कर रही हैं, वहीं भारत में गुरुद्वारे को तोड़ा जा रहा है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मंगलवार को हटली मोड़ में प्रदर्शन कर रहे यूथ विग के सदस्य मोहिदर पाल सिंह व सौरभ ने नारेबाजी करते हुए कहा कि उड़ीसा के पुरी इलाके में आरती गुरु साहिब गुरद्वारा है, जिसे तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिख धर्म हमेशा ही बलिदान देता आया है, चाहे वह अपने धर्म के लिए हो या वह किसी और धर्म के लिए, जब भी धरती पर संकट आया है सिख हमेशा आगे आया है। कोरोना महामारी में पूरे भारत में अपना योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि उड़ीसा के अंदर प्राचीन गुरद्वारा को तोड़ा जा रहा है जो की दुखद घटना है। सरकार से मांग करते हैं कि गुरुद्वारे की जमीन को जल्द से जल्द वापस दी जाए और उसका निर्माण कार्य शुरू करवाया जाए, नहीं तो मजबूरन युवा संगठन धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शनकारियों में शामिल बलजीत सिंह बिल्ली ने कहा कि उड़ीसा में आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जो की निदनीय है। केंद्र सरकार से मांग करते हैं जिन लोगों ने गुरुद्वारे को तोड़ने का प्रयास किया है, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर लखविदर सिह व रणदीप सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.