Move to Jagran APP

पार्षदों ने एडीसी को पर्यटन को बढ़ावा देने को दिए सुझाव

संवाद सहयोगी बसोहली म्यूनिसिपल कमेटी के प्रधान की अगुवाई में पार्षदों की बैठक एडीसी के साथ ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 01:05 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 01:05 AM (IST)
पार्षदों ने एडीसी को पर्यटन को बढ़ावा देने को दिए सुझाव

संवाद सहयोगी, बसोहली: म्यूनिसिपल कमेटी के प्रधान की अगुवाई में पार्षदों की बैठक एडीसी के साथ हुई, जिसमें पर्यटन को बढ़ावा देने पर विचार विमर्श किया गया। हालांकि, 'मेरा शहर मेरी शान' की विजिटिंग अधिकारी अनुराधा रानी के निर्देश पर बैठक बुलाई गई थी, जिसमें बसोहली-बनी डेवलपमेंट अथारिटी व लखनपुर सरथल डेवलपमेंट अथारिटी के सीईओ और टूरिस्ट आफिसर साबा कठुआ को आमंत्रित किया गया था, लेकिन कोई अधिकारी नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

बैठक में पार्षदों ने बताया कि कोरोना के बावजूद रोजाना बाहर से पर्यटक आ रहे हैं, मगर खाने पीने और रहने के लिए सरकार की ओर से कोई भी सुविधा प्रदान नहीं की गई है। यहा पर रेस्टोरेंट आदि खोले जाएं, ताकि स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। पार्षद विशाल कुमार ने बताया कि पूरथू में रोशनी व पानी की व्यवस्था तक नहीं है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए महलों से चंचलो माता अथवा परगना से चंचलो माता के लिए रोप-वे बनाया जाए। हाट एयर बैलून, रोलिंग बैलून आदि मुहैया करवाए जाए। घुड़सवारी के लिए पूरथू भी अच्छी जगह है। पार्षद जाकिर हुसैन ने कहा कि रंजीत सागर झील में शिकारे चलाने के लिए अनुमति दी जाए। इस अवसर पर जेई हरदीप ने बताया कि यूथ एसोसिएशन नाम की एक एनजीओ है जो ट्रेकिंग टूर पर काम करती है, उक्त एनजीओ के साथ मिलकर काम किया जाए। म्यूनिसिपल कमेटी के प्रधान सुमेश सपोलिया ने कहा कि सड़कों की हालत ठीक नहीं है, इनमें सुधार लाया जाये। इस अवसर पर एडीसी तिलक राज थापा ने आश्वासन दिया कि जो भी सुझाव उन तक पहुंचे हैं, उसे संबंधित विभागों के पास भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.