Move to Jagran APP

बीएसएफ के चार जवानों की शहादत से सीमांत लोगों में गुस्सा , पाक के खिलाफ किया प्रदर्शन

-केन्द्र व राज्य सरकार की कमजोर नीतियों के कारण पाकिस्तान बार-बार करता है गोलाबारी -र

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 07:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 07:05 PM (IST)
बीएसएफ के चार जवानों की शहादत से सीमांत लोगों में गुस्सा , पाक के खिलाफ किया प्रदर्शन

-केन्द्र व राज्य सरकार की कमजोर नीतियों के कारण पाकिस्तान बार-बार करता है गोलाबारी

loksabha election banner

-रामगढ़ सेक्टर में गोलाबारी से माहौल बना तनावपूर्ण

जवाब देने के बजाय माहौल शांत करने की प्रक्रिया शुरू करती है सरकार

फोटो सहित: 1 संवाद सहयोगी, हीरानगर : रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी से एक बार फिर भारत-पाकिस्तान सीमा पर माहौल तनावपूर्ण हुआ है। सुबह जैसे ही लोगों को पाक रेंजर्स की गोलाबारी से बीएसएफ के चार जवानों की शहादत की खबर मिली तो सीमांत लोगों में गुस्सा भड़क गया। गुस्साए लोगों ने चकड़ा के मुख्य चौक पर इकट्ठे होकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर अपनी भड़ास निकाली। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे किशोरी लाल, रिंकू शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान की गोलाबारी से पिछले चार सालों में सैकड़ों जवान शहीद हो चुके है।

पाक को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए

पाकिस्तान को अब उसकी ही भाषा में जवाब देना चाहिए। लोगों ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की कमजोर नीतियों के कारण पाकिस्तान बार-बार गोलाबारी का दुस्साहस कर रहा है। जब भी हमारे लोग गोलाबारी में शहीद होते हैं उसके बाद कड़ा जवाब देने के बजाय माहौल शांत करने की प्रक्रिया शुरू कर देते है, जिस दिन लोग घरों में होते है उस दिन गोलाबारी शुरू हो जाती है और जब शिविरों में जाते हैं तो फिर पाकिस्तान को जवाब नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा तो फिर हमेशा सुरक्षाबल क्यों सीमा पर गोली चलाने का इंतजार करते है। सीमांत लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह से पाकिस्तान की गोलाबारी जारी रही और हमारे लोग मरते रहे तो लोगों को फिर मजबूरन गांवों से स्थाई तौर पर पलायन करना पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों में सतपाल, जिम्मी, प्रेम लाल, अश्विनी कुमार, तरसेम लाल, गोपाल दास, सरदारी लाल, मेजर सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.