Move to Jagran APP

Kathua Encounter: आतंकी घटना के बाद बिलावर में दिखा दहशत का माहौल, सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखे स्थानीय लोग

कठुआ के गांव बदनोता में सैन्य काफिले पर हुए आतंकी हमले (Kathua Encounter) के बाद बिलावर में दहशत का माहौल बना हुआ है। स्थानीय लोग सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखाई दिए। वहीं सेना के घायल जवानों को बिलावर उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद सभी घायलों को बिलावर से एयरलिफ्ट कर मिलिट्री अस्पताल पठानकोट ले जाया गया।

By Karun Sharma Edited By: Deepak Saxena Mon, 08 Jul 2024 10:37 PM (IST)
आतंकी घटना के बाद बिलावर में दिखा दहशत का माहौल (फाइल फोटो)।

संवाद सहयोगी, बिलावर। कठुआ के लोहाई मल्हार तहसील के बदनौता गांव के जेंडा नाले के घने जंगल में खराब मौसम में धुंध में छिपे आतंकवादियों ने सेना वाहन पर हमला कर दिया। घात लगाकर सेना के वाहन पर उस समय सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया गया और फिर गोलीबारी की गई। इसके बाद घायल सेना के जवानों को बिलावर उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सेना पर पहाड़ियों से की गोलीबारी

स्थानीय सूत्रों का कहना है कि जब सेना के जवान मोर्चा संभालते तो आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध तो फायरिंग शुरू कर दी। जिसकी जवाबी का करवाई सेवा के जवानों ने भी दी लेकिन घने जंगल में पहाड़ की ऊपर की साइड छिपे हुए आतंकी सेना पर अंधाधुंध फायरिंग करते जा रहे थे। लेकिन घने जंगल और धुंध होने के कारण जवाबी कार्रवाई कर रही सेना को काफी दिक्कतें पेश आ रही थी, रास्ते नाले से गुजर रहे थे।

ये भी पढ़ें; Kathua Encounter: कठुआ में सैन्य काफिले पर आतंकी हमला, चार जवान बलिदान; सेना ने हेलीकॉप्टर से उतारे पैरा कमांडो

तीन घायल जवानों को उपचार के लिए किया गया भर्ती

खबर लिखे जाने तक सेना द्वारा तीन घायल जवानों को उपचार के लिए बिलावर उप जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पहले से ही एडीसी बिलावर विनय खोसला, तहसीलदार बिलावल सुरेंद्र सिंह ,तहसीलदार लोहाई मल्हार अनिल कुमार सीएमओ कठुआ विजय रैना पहुंचे हुए थे और उप जिला अस्पताल पहुंचने वाले जवानों के लिए प्राथमिक उपचार के सारे प्रबंध पहले से किए गए थे।

बिलावर में चिंतित दिखाई दिए लोग

वहीं, बदनौता की आतंकी घटना के बाद बिलावर उप जिला में एक बार फिर से आतंकवाद के पैर पसारने से लोग चिंतित हैं और अपनी सुरक्षा को लेकर लोगों में चिंता साफ तौर पर दिख रही है। पूरा दिन बिलावर के बाजारों में आतंकवादी घटना की चर्चा का माहौल गर्म रहा। जहां पुलिस प्रशासन ने जगह-जगह पर कॉटन ऑफ किया हुआ था।

ये भी पढ़ें: Kathua Encounter: कठुआ में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू में बढ़ी सुरक्षा, अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट पर एजेंसियां