Move to Jagran APP

युवाओं को आतंकी बनने के लिए प्रेरित करने वाला जम्मू केदोमाना इलाके से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता जम्मू सोशल नेटवकिग साइट से युवाओं को आतंक की राह चुनने के लिए प्रेरि

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 07:06 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 07:06 AM (IST)
युवाओं को आतंकी बनने के लिए प्रेरित करने वाला जम्मू केदोमाना इलाके से गिरफ्तार
युवाओं को आतंकी बनने के लिए प्रेरित करने वाला जम्मू केदोमाना इलाके से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : सोशल नेटवकिग साइट से युवाओं को आतंक की राह चुनने के लिए प्रेरित करने के आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह आतंतियों की प्रशंसा वाले वीडियो डाल कर युवाओं को इस्लामिक आतंकवादी बनने के लिए भड़काता था। पुलिस ने आरोपित के लैपटाप और मोबाइल फोन को जब्त कर जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी भेज दिया है। दोमाना पुलिस थाने में आरोपित के विरुद्ध देशद्रोह, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और आइटी एक्ट के तहत मामले को दर्ज किया गया है। आरोपित नजर हुसैन पुत्र मोहम्मद आलम दोमाना के बनतालाब, खेरी इलाके का रहने वाला है।

loksabha election banner

सेना की खुफिया विग मिलिट्री इंटेलीजेंस की सूचना पर दोमाना पुलिस पर बनतालाब के खेरी में रहने वाले नजर हुसैन को गिरफ्तार किया। नजर हुसैन लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिद्दीन जैसे प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के सदस्यों के संपर्क में था। वह कश्मीर में सक्रिय कुछ आतंकवादियों से बात भी करता था। आतंकी ही उसे अपने वीडियो वायरल करने के लिए भेजा करता थे। नजर के पिता और भाई दोनों सरकारी कर्मचारी हैं। दोनों ही मौजूदा समय में पीएचई विभाग में कार्यरत हैं। ------

नानक नगर में हलवाई की दुकान पर काम कर रहा हैं नजर

जम्मू : आतंकियों के साथ सांठगांठ रखने के आरोप में गिरफ्तार नजर हुसैन बारहवीं कक्षा तक पढ़ा हैं। हालांकि नजर ने पुलिस को बताया कि उसने बार्डर सिक्योरिटी फोर्स में कांस्टेबल पद की भर्ती प्रक्रिया में शारीरिक मापदंड की परीक्षा को पास भी किया हैं। इसके बाद यदि वह लिखित परीक्षा को पास कर लेता है तो वह बीएसएफ में भर्ती हो जाएगा। नजर चूंकि गुज्जर परिवार से संपर्क रहता है, इन लिए उसके पिता ने उसे नानक नगर में हलवाई की दुकान पर काम करने के लिए रखवाया हुआ हैं। --------बयान---- जैसे ही पुलिस ने नजर के सोशल साइट पर अकाउंट को खंगालना शुरू तो वह हैरान रह गए। नजर बीते कुछ समय से आतंकियों के संपर्क में हैं। सोशल साइट के जरिए वह जिन आतंकियों के संपर्क में था, उनके कश्मीर और पाकिस्तान में होने की आशंका जताई जा रही हैं। वह युवकों को आतंक की राह पर चलने के लिए प्रेरित किया करता था।

-श्रीधर पाटिल, एसएसपी जम्मू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.