जम्मू, राज्य ब्यूरो: स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1444 पदों को भरने के लिए जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 17 अगस्त 2021 से लेकर 24 अगस्त 2021 के बीच लिखित परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है। बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर कहा है कि कोरोना से उपजे हालात के कारण बोर्ड की गतिविधियां प्रभावित रही।

अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है और बोर्ड ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में पदों को प्राथमिकता पर भरने का फैसला किया है। बोर्ड ने 26 मार्च 2022 को विभिन्न विभागों में 2311 पदों को भरने की अधिसूचना जारी की थी। अब बोर्ड ने फैसला किया है कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1444 पदों को भरा जाए। बोर्ड जल्द ही विस्तार से अधिसूचना जारी करेगा।

बताते चले कि इस समय जम्मू कश्मीर में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। कोरोना संक्रमण के अधिक मामले आने के बाद बोर्ड ने परीक्षा को टाल दिया था। अब बोर्ड ने अपनी गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसी बीच कश्मीरी विस्थापितों व गैर विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए प्रधानमंत्री पैकेज के तहत निकाली गई चयन सूची के तहत दस्तावेज जांच के दूसरे चरण की प्रक्रिया दो अगस्त से शुरू हो रही है। बोर्ड ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। सूची में शामिल उम्मीदवारों को दो अगस्त 2021 से बुलाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

चूंकि अब कोरोना से हालात लगातार सामान्य हो रहे हैं तो बोर्ड कुछ दिनों में अन्य पदों के लिए लिखित परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है। चतुर्थ श्रेणी के 8575 पदों को भरने के लिए प्रस्तावित सूची पहले ही जारी हो चुकी है। फाइनल सूची का इंतजार किया जा रहा है।  

Edited By: Rahul Sharma