Move to Jagran APP

Jammu: जब सरकार से न हुआ तो लोगाें ने खुद अपने पैसों से करवायी गली की मरम्मत

विजय कुमार ने कहा कि वोट लेने के समय तो कई नेता दिखते हैं। लेकिन उसके बाद कोई नहीं दिखता। पिछले करीब 20 वर्षो से गली की मरम्मत तक नहीं करवाई गई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 05:50 PM (IST)
Jammu: जब सरकार से न हुआ तो लोगाें ने खुद अपने पैसों से करवायी गली की मरम्मत
Jammu: जब सरकार से न हुआ तो लोगाें ने खुद अपने पैसों से करवायी गली की मरम्मत

जम्मू, जागरण संवाददाता : नगर निगम के कारपोरेटर, पूर्व विधायकों और सांसद के वायदों और आश्वासनों से परेशान होकर जम्मू के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र न्यू प्लाट इलाके में लोगों ने स्वयं ही पैसे जमा कर गली की मरम्मत करवा ली। गली की हालत से परेशान लोगों ने मरम्मत कार्य करवाने के बाद कहा कि जिस कार्य के लिए प्रशासन व जनप्रतिनिधि लाखों का खर्च बता रहे थे, वह काम मात्र दो से तीन हजार रूपये में पूरा हो गया।

loksabha election banner

गली की मरम्मत करवा रहे लोगों ने काम करवाते हुए कई बार अपने क्षेत्र के कारपोरेटर, नगर निगम, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि गली की हालत से परेशान हो कर उन्होंने कई बार अपने पुराने विधायक सतपाल शर्मा, सांसद जुगल किशोर शर्मा, कारपोरेटर राजेंद्र शर्मा से बात की। उन्हें गली ठीक करवाने की गुजारिश की लेकिन सभी ने आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं किया। सरकार जब उनसे दूसरे सभी नगरवासियों की तरह टैक्स लेते है तो उनकी अनदेखी क्यों करती है।

विजय कुमार ने कहा कि वोट लेने के समय तो कई नेता दिखते हैं। लेकिन उसके बाद कोई नहीं दिखता। पिछले करीब 20 वर्षो से गली की मरम्मत तक नहीं करवाई गई। जबकि पुराने शहर के दूसरे इलाकों में इस दौरान कई बार टायलें बदली गई। मोहल्ले में अधिकतर गरीब लोग ही रहते हैं। उसके बावजूद सभी ने यथासंभव सहायता की। मजदूर लगाना उनके लिए संभव नहीं था। इस लिए लोगों ने श्रमदान भी स्वयं ही किया। उनका कहना है कि गली की सफाई वे लोग स्वयं ही करते हैं। उन्हें याद नहीं कि प्रशासन ने उनके मोहल्ले को कोई सुविधा दी हो। काम करवाने वालों में विशु मेहरा, विजय कुमार, अश्विनी कुमार, गिरदारी लाल, राकेश कुमार आदि मुख्य थे।

वहीं गली न. दो के इन लोगों को काम करते देख गली न. एक के लोगों ने कहा कि वह भी गली की हालत से परेशान हैं। अगर जल्द उनकी गली में टायलें न डाली गई तो वह भी अपने तौर पर काम करवा लेंगे। लेकिन उसके बाद मोहल्ले में किसी राजनेता को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.