Move to Jagran APP

निजी कंपनी की ओर से ट्रांसफार्मर लगाए जाने पर भड़के ग्रामीण

पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों की राय लिए बिना एक निजी कंपनी की ओर से गांव संदे में बिजली का ट्रांसफार्मर लगाए जाने का स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध जताया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 07:40 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 07:40 AM (IST)
निजी कंपनी की ओर से ट्रांसफार्मर लगाए जाने पर भड़के ग्रामीण

संवाद सहयोगी,आरएसपुरा : पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों की राय लिए बिना एक निजी कंपनी की ओर से गांव संदे में बिजली का ट्रांसफार्मर लगाए जाने का स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध जताया।

loksabha election banner

सरपंच ओमकार सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने नारेबाजी की और चेतावनी दी कि अगर कंपनी की ओर से पंचायत को विश्वास में लिए बिना कोई भी कदम उठाया गया तो उसका खुलकर विरोध किया जाएगा। सरपंच सरदार ओंकार सिंह ने कहा कि उनकी पंचायत के गांव संदे में एक निजी कंपनी की तरफ से नया ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है, लेकिन उन्हें इसकी जानकारी देना उचित नहीं समझा गया। सरपंच ने कहा कि गांव में अधिकतर परिवार गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले हैं, ऐसे में अगर बिजली को निजीकरण किया जाता है तो इन लोगों पर बोझ बढ़ेगा और यहां के लोग ज्यादा बिजली किराया देने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में जब बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी तक नहीं है और उन्हें यह भी पता नहीं है कि कौन सी कंपनी गांव में बिजली ट्रांसफार्मर लगा रही है। सरपंच ने कहा कि न तो बिजली विभाग को और न ही पंचायत को जानकारी है। सरपंच ने कहा कि सरकार को पहले पंचायत प्रतिनिधियों को अवगत करवाना चाहिए और उसके बाद ही कोई कदम उठाना चाहिए। सरपंच ने प्रशासन तथा निजी कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोगों की मर्जी के बिना कोई भी कदम उठाया गया तो इसका खुलकर विरोध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.