Move to Jagran APP

Kashmir: अगवा भाजपा नेता सकुशल घर पहुंचा

Kidnapped BJP leader एसएसपी ने बताया कि हमने घटनास्थल पर माैजूद लोगों से मिले सुरागों के आधार पर मेहराजुदीन मल्ला की तलाशी में एक अभियान चलाया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 09:35 PM (IST)
Kashmir: अगवा भाजपा नेता सकुशल घर पहुंचा
Kashmir: अगवा भाजपा नेता सकुशल घर पहुंचा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। Kidnapped BJP leader: उत्तरी कश्मीर में वत्रगाम सोपोर म्यूनिस्पिल कमेटी के उपाध्यक्ष मेहराजुदीन मल्ला को बुधवार को आतंकी उनकी ससुराल से अगवा कर ले गए। पुलिस ने सूचना मिलते ही पूरे इलाके की घेराबंदी करत हुए उन्हें छुड़ाने के लिए अभियान चलाया है। उनके परिजनों ने अपहरणकर्ताओं से सोशल मीडिया के जरिए उनकी रिहाई का आग्रह भी किया है। मेहराजुदीन मल्ला भाजपा की स्थानीय इकाई के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं। हालांकि बाद में अगवा भाजपा नेता सकुशल घर पहुंच गया है। बीते एक सप्ताह के दौरान उत्तरी कश्मीर में किसी भाजपा नेता पर यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पूर्व बीते बुधवार को आतंकियों ने बांडीपोर में भाजपा नेता वसीम वारी, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मेहराजुदीन अपनी ससुराल में आए हुए थे। उनका घर और उनकी ससुराल में चंद ही कदमों का फासला है। आज सुबह जब वह अपनी ससुर के मकान के बाहर निकल सड़क पर पैदल चल रहे थे, तभी अचानक एक सैंट्रो कार उनके पीछे आकर रुकी। इससे पहले वह कुछ समझ पाते, कार से दो-तीन युवक बाहर निकले और उन्होंने उसी समय उन्हें जबरन कार में डाला। मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आतंकियाें ने जाते हुए मेहराजुदीन मल्ला का मोबाइल फोन वहीं घर के बाहर फेंक दिया।

एसएसपी सोपाेर जावेद इकबाल ने बताया कि यह घटना आज सुबह ही हुई है। म्यूनिस्पल कमेटी के उपाध्यक्ष के परिजनों ने बताया कि यह घटना तब पेश आई जब वह घर से सैर के लिए निकले थे। हमें जैसे ही सूचना मिली, पुलिस का एक दल तुरंत मौके पर पहुंचा। एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल से मिले सुराग और वहां मौजूद लोगों से की गई पूछताछ के आधार पर मेहराजुदीन मल्ला की तलाश में एक अभियान चलाया है। इस बीच स्थानीय लाेगों ने बताया कि मेहराजुदीन मल्ला भाजपा की स्थानीय इकाई के वरिष्ठ नेता हैं।भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने बताया कि मेहराजुदीन मल्ला के पिता गुलाम मोहम्मद मल्ला बीते आठ साल से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। मेहराजुदीन मल्ला रफियाबाद विधानसभा क्षेत्र की भाजपा इकाई के प्रधान भी हैं।

मेहराजुदीन को नहीं था सरकारी सुरक्षा क्वच: वत्रगाम म्यूनिसिपल कमेटी के उपाध्यक्ष मेहराजुदीन मल्ला के अपहण ने एक बार फिर उत्तरी कश्मीर में राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुरक्षा में बरती जा रही सरकारी उदासीनता की पोल खोली है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि मेहराजुदीन मल्ला को बार-बार आग्रह किए जाने के बावजूद प्रशासन ने सुरक्षा प्रदान नहीं की थी। बीते सप्ताह बांडीपोर में वसीम बारी और उनके पिता एवं भाई की हत्या के बाद भी हमने प्रदेश प्रशासन और पुलिस महानिदेशक से आग्रह किया था कि आतंकवाद प्रभावित इलाकों में मुख्यधारा की राजनीति से जुड़े लाेगों की सुरक्षा का समुचित प्रबंध करें। अगर हमारा आग्रह मान लिया गया होता तो मेहराजुदीन मल्ला को इस समय छुड़ाने के लिए पुलिस काे काेई अभियान नहीं चलाना पड़ता।

परिजनों की सोशल मीडिया पर अपील: मेहराजुदीन मल्ला की पत्नी शकीला अख्तर, उसकी बेटी हादिया मेहराज और बेटे जुनैद मेहराज ने मीडिया और सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए उनकी रिहाई की अपील की है। उसकी बेटी हादिया मेहराज ने कहा कि हमें नहीं पता कि मेरे पापा को कौन अगवा कर अपने साथ ले गया है। उनके सिवाय हमारा कोई और नहीं हैं। वह तो आज अपने एक दोस्त की शादी में जाने वाले थे। जिन्होंने भी मेरे पापा अपहरण किया है, मैं उनसे अपील करती हूं कि वह खुदा के वास्ते मेरे पापा को छोड़ दें। भाजपा नेता की पत्नी शकीला अख्तर ने कहा कि हमें अभी तक नहीं पता चला कि कौन उन्हें अगवा कर ले गया है। जिन्होंने भी मेरे खाविंद का अपहरण किया है, मेरी उनसे गुजारिश है कि वह खुदा के वास्ते उसे घर भेज दें। उसके बिना हम यतीम हाे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.