जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर 45 साल से अधिक आयु वर्ग में सौ फीसद टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के करीब पहुंच गया है। हालांकि बुधवार को भी टीकाकरण अभियान जारी था लेकिन मंगलवार को 52,614 और लोगों के टीकाकरण के साथ ही अब तक इस आयु वर्ग में 99.22 फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। वहीं अभी अभियान जारी है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के आंकड़ों के अनुसार अभी तक 56.66 लाख लोगों का टीकाकरण हो गया है। 45 साल से अधिक आयु वर्ग में 12 जिलों में सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। वहीं किश्तवाड़ 96.76, डोडा 91.11, रामबन 95.60, कठुआ 94.35 और श्रीनगर 91.31 फीसद के साथ सौ फीसद लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। इसके अलावा 75 स्वास्थ्य कर्मियों और 342 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने भी टीकाकरण करवाया।

वहीं 18-44 साल के आयु वर्ग में अभी को-वैक्सीन ही उपलब्ध है। चुनिंदा केंद्रों पर ही अभी इस आयु वर्ग में टीकाकरण हो रहा है। सरकार का पूरा ध्यान अभी 45 साल से अधिक आयु वर्ग में टीकाकरण करने पर लगा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि टीकाकरण में अब लोगों में उत्साह है। बहुत जल्दी 45 साल से अधिक आयु वर्ग में सौ फीसद का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है

इसी बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है। मंगलवार को पिछले पांच महीनों में पहली बार 100 से भी कम मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से अभी भी पूरी एहतियात बरती जा रही है। 

Edited By: Vikas Abrol