जागरण संवाददाता, जम्मू :

उत्तर प्रदेश की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 65वें नेशनल स्कूल गेम्स अंडर-17 लड़कों की वॉलीबॉल प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया। इसी टीम के अंशु प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए।

एमए स्टेडियम के इंडोर हाल में खेले गए फाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम ने हरियाणा की टीम को 25-23, 25-17, 25-21 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। युवा सेवा एवं खेल विभाग की ओर से यह प्रतियोगिता खेल गांव नगरोटा में आयोजित की गई थी लेकिन बारिश के चलते क्वार्टर फाइनल के बाद के सभी मैच इंडोर हाल में करवाए गए।

तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में गुजरात की टीम ने उत्तराखंड की टीम को जोरदार मुकाबले में 3-2 से पराजित किया। मेजबान जम्मू कश्मीर की टीम को क्वार्टर फाइनल में हरियाणा से हार का सामना करना पड़ा। जम्मू-कश्मीर को सातवें स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा। प्रतियोगिता में कुल 34 टीमों ने भाग लिया।

इससे पहले सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम ने गुजरात को 18-25, 25-21, 25-17, 25-17 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में हरियाणा की टीम ने उत्तराखंड की टीम को 22-25, 19-25, 25-21, 15-10 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।

सचिव युवा सेवा एवं खेल विभाग सरमद हफीज समापन समारोह के मुख्य अतिथि थे। डायरेक्टर जनरल युवा सेवा एवं खेल विभाग डॉ. सलीम-उर-रहमान गेस्ट ऑफ आनर थे। दोनों ने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफियां देकर सम्मानित किया। सरमद हफीज ने सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि इसी अनुशासन के साथ आगे भी खेलते रहें। डॉ. सलीम उर रहमान ने कहा कि विभाग आगे भी राष्ट्रीय स्तर की ऐसी प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने को तैयार है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आगे भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य देश की टीम में खेलने का होना चाहिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस