Move to Jagran APP

Outreach Program : कर्थोली गांव में मजदूरों के बच्चों के लिए बने प्राथमिक विद्यायल में पहुंचे केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार ने जन संपर्क कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सांबा जिले के अपने दौरे के दूसरे दिन प्राथमिक विद्यालय बड़ी ब्राह्मणा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ नर¨सह देव मंदिर परिसर का दौरा किया।

By Edited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 10:18 AM (IST)
बाद में केंद्रीय मंत्री ने घगवाल में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी।

सांबा, संवाद सहयोगी : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. वीरेंद्र कुमार ने जन संपर्क कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सांबा जिले के अपने दौरे के दूसरे दिन प्राथमिक विद्यालय बड़ी ब्राह्मणा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़, नरसिंह देव मंदिर परिसर का दौरा किया। उन्होंने घगवाल में स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। केंद्रीय मंत्री ने बड़ी ब्राह्माणा के कर्थोली गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया। यह स्कूल बड़ी ब्राह्मण के औद्योगिक मजदूरों के बच्चों के लिए बनाया गया है।

loksabha election banner

मंत्री ने सभी कक्षाओं, रसोई कक्ष और खेल के मैदान का निरीक्षण कर मजदूरों के बच्चों की शिक्षा के लिए प्रशासन की तरफ से की जा रही कोशिश की सराहना की। मंत्री ने रामगढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नशा मुक्ति एवं परामर्श केंद्र का उद्घाटन किया। डा. वीरेंद्र ने स्वास्थ्य अधिकारियों से आम जनता को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए सामुदायिक शिविर आयोजित करने के लिए कहा।

मंत्री ने घगवाल के नरसिंह देव मंदिर परिसर में एक सूक्ष्म उद्यान नक्षत्र-उद्यान की आधारशिला भी रखी। यहां उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों की तरफ से स्थापित स्टालों भी का निरीक्षण किया। मंत्री ने अल्मिको नामक एक संस्था के सहयोग से समाज कल्याण विभाग की विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत 30 लाभार्थियों के बीच मोटर चालित ट्राइसाइकिल, मेकेनिकल ट्राइसाइकिल और 20 लाभार्थियों को वित्तीय सहायता भी दी।

कई प्रतिनिधिमंडलों ने की केंद्रीय मंत्री से मलाकात : बाद में केंद्रीय मंत्री ने घगवाल में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने कई मसलों को मौके पर ही निपटारा किया। इस अवसर पर सचिव समाज कल्याण विभाग शीतल नंदा, डीडीसी अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा, डीडीसी उपाध्यक्ष बलवान सिंह, उपायुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता के अलावा स्थानीय बीडीसी अध्यक्ष, सरपंच, जिला अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.