ऊधमपुर, जागरण संवाददाता। ऊधमपुर पुलिस ने बसंतगढ़ इलाके में बचाव अभियान चला कर भारी बर्फबारी में फंसे छह लोगों को सुरक्षित बचाया है।

एसएचओ बसंतगढ़ सोहन सिंह को बीती रात एक फोन आया। जिसमें एक व्यक्ति ने उनको सूचना मिली कि उसके परिवार के कुछ लोग बसंतगढ़ के चोचरू गला टॉप और खनेड टॉप के ऊंचे पहाडी इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण फंस गए हैं।

इस सूचना के मिलने पर आपात स्थिति को देखते हुए एसएचओ बसंतगढ़ सोहन सिंह के नेतृत्व में और एएसपी ऊधमपुर अनवर-उल- हक और एसडीपीओ रामनगर डॉ. भीष्म दूबे की निगरानी में बर्फबारी में फंसे लोगों को बचाने के लिए निकले। घने बर्फीले, कोहरे वाले इलाके से कई किलोमीटर का सफर 2 घंटे में तय कर मौके पर उक्त इलाकों में बर्फ में फंसे लोगों तक पहुंचे।

पुलिस ने बचाव अभियान चला कर बर्फबारी में फंसे सभी छह लोगों को सुरक्षित वहां से निकाल कर शांग स्थित पुलिस चौकी पहुंचाया। जहां पर सभी लोगों को भोजन और आश्रय देकर उनको चिकित्सा सुविधाएं भी प्रदान की गई। रात वहीं पर गुजारने के बाद मंगलवार को इन सभी को बसंतगढ़ में उनके घर तक पहुंचा।

सुरक्षित बचाए गए लोगों ने व उनके परिवार के सदस्यों ने बसंतगढ़ थाना प्रभारी और सारी पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया। वहीं बसंतगढ़ निवासियों ने भी खराब मौसम में फंसे लोगों को की त्वरित मदद कर उनकी जान बचाने के लिए बसंतगढ़ पुलिस के प्रयास को सराहा है।  

Edited By: Vikas Abrol