पुंछ, जेएनएन। जिला पुंछ के एक दूरदराज के गांव में बिजली गिरने से दंपति समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यह हादसा सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि को पेश आया। सुरनकोट के गांव गमसर ढोक में गिरी बिजली की चपेट में आने से कई मवेशी भी मारे गए हैं। पहाड़ी इलाका होने की वजह से यहां प्रशासनिक मदद पहुंचने में भी काफी समय लग सकता है।

पुलिस ने बताया कि जिस इलाके में यह हादसा पेश आया है, वह काफी दूर है। मोहरा बचई के चौकीदार ने उन्हें इस संबंध में सूचित किया। कल रात लगभग 1130 बजे जिला पुंछ के सुरनकोट इलाके में गमसर ढोक में बिजली गिरी। यह बिजली कुल्ले पर गिरी जिसकी चपेट में आने से लाथोंग के मोहम्मद हसीक और उनकी पत्नी जरीना अख्तर (30) और लसाना के जावेद अहमद (38) की तत्काल मृत्यु हो गई। यह भी पता चला है कि दंपति का एक बच्चा भी था, जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। प्रशासन द्वारा भेजे गया दस्ता बचाव कार्य में जुटा हुआ है। पुलिस की एक टीम ने ढोक पहुंचने पर शवों को सुरनकोट अस्पताल के शवगृह भेज दिया था। पुलिस का कहना है कि गुज्जर समुदाय के ये लोग जानवरों को चराने के लिए यहां ढेरा डाले हुए थे।

इस हादसे में गुज्जर समुदाय के कई मवेशी भी झुलस गए हैं। प्रशासन ने भी अपनी एक टीम घटना स्थल पर भेजी है ताकि नुकसान का सही आंकलन लगाया जा सके।

 

Edited By: Rahul Sharma