Move to Jagran APP

Jammu Crime: बड़ी ब्रह्मणा में घर से ट्यूशन पढऩे गए दो बच्चे लापता, घर से 200 मीटर दूर मिला एक बच्चे का बैग

सांबा जिले के बड़ी ब्राह्मणा के वार्ड नंबर छह में सोमवार शाम घर से ट्यूशन पढऩे गए दो बच्चे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। घर से थोड़ी ही दूर एक बच्चे का स्कूल बैग मिला है। बच्चों के अपहरण की आशंका जताई जा रही है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:35 AM (IST)
Jammu Crime: बड़ी ब्रह्मणा में घर से ट्यूशन पढऩे गए दो बच्चे लापता, घर से 200 मीटर दूर मिला एक बच्चे का बैग
सांबा के बड़ी ब्राह्मणा में सोमवार शाम घर से ट्यूशन पढऩे गए दो बच्चे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए।

जम्मू, जागरण संवाददाता: बड़ी ब्राह्मणा के वार्ड नंबर छह में सोमवार शाम घर से ट्यूशन पढऩे गए दो बच्चे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। घर से थोड़ी ही दूर एक बच्चे का स्कूल बैग मिला है। बच्चों के अपहरण की आशंका जताई जा रही है। देर रात तक पुलिस क्षेत्र में बच्चों की तलाश में जुटी रही। लापता बच्चों की पहचान 12 वर्षीय कृष्णा और 13 वर्षीय दीया के रूप में हुई है। दोनों बच्चे आस-पड़ोसी में रहते हैं और सातवीं कक्षा में पढ़ते हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, शाम करीब चार बजे कृष्णा, उसकी छोटी बहन (10) रिचा और पड़ोस में रहने वाली दीया रोज की तरह तीनों बच्चे घर से मुहल्ले में ही ट्यूशन पढऩे निकले। शाम करीब छह बजे केवल रिचा ही घर पहुंची तो उसकी मां ने कृष्णा और दीया के बारे में पूछा। इसपर रिचा ने मासूमियत से कहा कि वे दोनों तो ट्यूशन पढऩे आए ही नहीं।

चिंतित मां ने रिचा को गोद में बिठाकर अच्छी तरह पूछा तो उसने कहा कि जब हम ट्यूशन जा रहे थे तो रास्ते में मुंह पर मास्क पहने एक अंकल ने दोनों से किसी फैक्टरी का पता पूछा। जब कृष्णा और रिया ने बताया तो वह अंकल बोले कि मुझे पता नहीं है, इसलिए मुझे आगे करके बताना। रिया ने कहा कि इसपर कृष्णा ने उसे कहा कि तुम ट्यूशन पढऩे जाओ, हम दोनों अभी आते हैं, लेकिन वह पढऩे आए ही नहीं।

यह सुनकर कृष्णा की मां के हाथ-पांव फूल गए। घटना के समय बच्चों के पिता घर नहीं थे, उन्हें फोन कर तुरंत बुलाकर बच्चों की तलाश शुरू की गई। साथ ही परिवार के लोगों ने बड़ी ब्राह्मणा थाने में उनकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी बच्चों की खोज में जुट गए। रात को कृष्णा का स्कूल बैग घर से करीब 200 मीटर दूरी पर मिला। देर रात तक एसएसपी सांबा राजेश शर्मा और एसएचओ बड़ी ब्राह्मणा अर्जुन अपने दल-बल के साथ बच्चों की तलाश में जुटे रहे। एसएसपी राजेश शर्मा ने कहा कि अभी जांच प्रारंभिक स्तर पर है, कुछ नहीं कहा जा सकता है। फिलहाल बच्चों की तलाश जारी है।

मास्क पहने व्यक्ति के इर्दगिर्द घूम रही शक की सुई :
पुलिस मास्क पहले उस व्यक्ति की तलाश कर रही है, जिसने बच्चों से किसी फैक्टरी का पता पूछा था। इसके अलावा पता किया जा रहा है कि क्षेत्र में किसके घर के बाहर सीसीटीवी लगा है, ताकि कोई सुराग मिल सके।

परिवार का रो-रोकर बुरा हाल :
देर रात तक बच्चों के न मिलने पर परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चों की मां पुलिस से बार-बार बच्चों को जल्द ढूंढने की गुहार लगा रही थी। पुलिस के अलावा परिवार के सदस्य व क्षेत्र के लोग भी बच्चों की तलाश में जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.