Move to Jagran APP

Jammu : ट्रांसपोर्टरों की चेतावनी, दस दिन में हमारी बात नहीं सुनी तो होगा आंदोलन

जम्मू में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए आल जेएंडके ट्रांसपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन त्रिलोचन सिंह वजीर ने कहा कि वे कई बार उपराज्यपाल से मिलने का समय मांग चुके हैं लेकिन उन्हें एक बार भी मिलने का समय नहीं मिला।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 06:11 PM (IST)
Jammu : ट्रांसपोर्टरों की चेतावनी, दस दिन में हमारी बात नहीं सुनी तो होगा आंदोलन
सरकार ने अगर दस दिन के भीतर हमारी बात नहीं सुनी गई तो वे आंदोलन शुरू कर देंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : काफी समय से किराया बढ़ोतरी की मांग कर रहे ट्रांसपोर्टरों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर दस दिन के भीतर हमारी बात नहीं सुनी गई तो वे आंदोलन शुरू कर देंगे। जम्मू में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए आल जेएंडके ट्रांसपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन त्रिलोचन सिंह वजीर ने कहा कि वे कई बार उपराज्यपाल से मिलने का समय मांग चुके हैं, लेकिन उन्हें एक बार भी मिलने का समय नहीं मिला। हम सरकार के साथ कोई विवाद नहीं चाहते। हम अपनी बात सरकार के सामने रखना चाहते हैं।

loksabha election banner

वजीर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रांसपोर्टर पिछले दो वर्षों से परेशान हैं। कोविड के चलते उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा हैं। हमारी बंद गाड़ियों पर भी सरकार कई तरह के टैक्स ले रही है। ट्रांसपोर्टर गाड़ियों के लोन नहीं चुका पा रहे हैं। उनके अकाउंट एनपीए हो चुके हैं। उस पर उन्हें डीजल की बढ़ती कीमतों की मार पड़ रही है। पिछली बार उनका किराया जब उन्नीस प्रतिशत बढ़ाया गया था तो उस समय डीजल 82 रुपये लीटर था जबकि अब डीजल 95 रुपये लीटर पहुंच चुका है।

उन्होंने कहा कि सरकार से बार-बार किराया बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। ट्रांसपोर्टर कमिश्नर को भी कई बार किराया बढ़ोतरी की मांग बारे लिखकर दे चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है। वजीर का कहना था कि इस समय गाड़ी का खर्च भी पूरा नहीं हो पा रहा है। मुश्किल से ड्राइवर कंडक्टर का वेतन दिया जा रहा है। अगर अब भी सरकार ने उनकी नहीं सुनी तो दस दिन बाद वे गाड़ियों का चक्का जाम करने को मजबूर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.