जम्मू, जेएनएन। रामबन में आज एक सड़क हादसे में एक टिप्पर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। एक छात्र अभी भी लापता है। रामबन के करोल-कुमीत लिंक रोड से एक टिप्पर गुजर रहा था कि अचानक चालक मनमोहन सिंह वाहन से अपना नियंत्रण खो बैठा। टिप्पर सीधा 100 मीटर नीचे चिनाब दरिया में गिर गया। इससे मौके पर ही तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायलों को रामबन के जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। घायलों की पहचान टिप्पर चालक मनमोहन सिंह, छत्रुपा, कमलेश कुमारी के रूप में हुई है जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल ज्योति देवी को उपचार के लिए जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है। सड़क हादसे में मंजीत सिंह, पूजा देवी और गौरव सिंह की मौत हो गई जबकि 17 वर्षीय अजय सिंह की लापता है उसकी खोज के लिए चिनाब दरिया में अभियान जारी है।

केन्द्रीय गृहमंत्री शाह 26 को जम्मू-कश्मीर आएंगे

केन्द्रीय गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 26 जून से आ रहे हैं। इससे पहले उनकी 30 जून को श्रीनगर दौरे की संभावना थी। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि वह दो दिवसीय दौरे के दौरान बाबा अमरनाथ की यात्रा पर भी जाएंगे। अमित शाह अमरनाथ यात्रा के तैयारियों का भी जायजा लेंगे। श्रीनगर में शाह पंच और सरंपचों के साथ भी बैठक कर मौजूदा परिदृश्य पर चर्चा करेंगे।

दो श्रद्धालुओं की मौत

श्री माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आए दो श्रद्धालुओं की हृदय गति रुक जाने से मौत हो गई। पुरुष श्रद्धालु की पहचान 45 वर्षीय संजीत कुमार निवासी पश्चिम बंगाल और महिला श्रद्धालु की पहचान निशा प्रजापति मकान नंबर 478, कुम्हार मंडली, रेल बाजार, कानपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के उपरांत दोनों के शवों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

चार पर्वतारोहियों ने पदक जीते

दार्जिलिंग में संपन्न हुई ऑल इंडिया बोल्डरिंग और लीड स्पोर्ट क्लाइंबिंग प्रतियोगिता में राज्य के चार खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण पदक सहित तीन रजत पदक जीते हैं। राज्य के अरुण दीप सिंह ने स्वर्ण, अजय दीप सिंह ने रजत पदक जीता है। इससे पहले राज्य की शिवानी चाढ़क ने लीड ओर बोल्डरिंग वर्ग में भाग लेकर स्वर्ण और रजत पदक जीते थे।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप