जम्मू, जेएनएन। जम्मू संभाग के जिला राजौरी में मुगल रोड पर स्थित पीर की गली में आज सुबह दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत व 7 घायल हो गए। वहीं श्रीनगर के दो दिवसीय दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद एकीकृत मुख्यालय में बैठक के दौरान सुरक्षाबलाें को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व कानून व्यवस्था को पुख्ता बनाने के साथ आतंक विरोधी अभियानों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। वहीं कुलगाम में कचरे में आग लगाते समय रहस्यमय परिस्थितियों में हुए विस्फोट में एक आदमी की मौत जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। यही नहीं जिला अनंतनाग के बिजबेहाड़ा में सेब के बाग में आतंकी गुटों की आपसी लड़ाई में चली गोलियों में एक आतंकवादी की मौत हो गई। जबकि दूसरे को पुलिस ने घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है।

पीर की गली सड़क हादसे में 11 की मौत, 7 घायल

मुगल रोड पर स्थित पीर की गली में हुए 10 बजे के करीब हुई सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मौत जबकि 7 लोग घायल हो गए। पुंछ के सुरनकोट इलाके में एक निजी कंप्यूटर संस्थान में पढ़ने वाले छात्र घूमने के लिए श्रीनगर जा रहे थे परंतु पीर की गली मार्ग पर चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और टेंपो ट्रेवल गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। गाड़ी में सवार करीब 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन ने शोपियां अस्पताल में इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। मरने वालों में 9 लड़कियां व दो लड़के शामिल हैं। सात घायलों में से तीन का इलाज शोपियां अस्पताल जबकि चार की गंभीर हालत को देखते हुए श्रीनगर अस्पताल भर्ती कराया गया है।

आतंक विरोधी अभियानों को तेज करने के निर्देश

गृहमंत्री अमित शाह ने वीरवार को जम्मू-कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई एकीकृत मुख्यालय की बैठक में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, अर्द्धसैनिक बलों को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा और कानून व्यवस्था को पुख्ता बनाने के साथ आतंक विरोधी अभियानों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति बहाली केंद्र सरकार का मुख्य उद्देश्य है। सरकार चाहती है कि कश्मीर में अमन बहाली हो और यहां की जनता बिना खौफ जीवन व्यतीत करे।

कचरे जलाते हुए धमाका, एक की मौत-दो घायल

दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम के चुदर बान इलाके में कचरे को आगे लगाते समय उसमें विस्फोट हुआ। विस्फोट की चपेट में आने से एक की मौत जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा सुबह करीब 10.45 बजे पेश आया। मृतक की पहचान नजीर अहमद बट पुत्र अब्दुल खालिक बट के रूप में हुई है। एक घायल को इलाज के लिए काइमोह अस्पताल में भर्ती कराया है जबकि दूसरे घायल अब्बास की गंभीर हालत देखते हुए उसका इलाज अनंतनाग जिला अस्पताल में चल रहा है।

आतंकियों की आपस में हुई लड़ाई, एक की मौत-एक घायल अवस्था में गिरफ्तार

आपसी झगड़े में हुई गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना बुधवार शाम की है। अनंतनाग के बिजबेहाड़ा इलाके में एक सेब के बाग में छिपे आतंकवादियों में किसी बात पर कहासुनी हो गई और बात मारकाट तक पहुंच गई। एक दूसरे पर की गई गोलीबारी में एक आतंकी की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस वारदात में और आतंकी भी शामिल थे, जो वहां से फरार हो गए। मारे गए आतंकी की पहचान आदिल दास पुत्र अब्दुल रहमान दास निवासी वागहामा बिजबेहाड़ा के रूप में हुई है जबकि घायल आतंकी की पहचान आरिफ हुसैन बट्ट निवासी फतेहपोरा के रूप में हुई है। घायल आतंकी काे गिरफ्तार कर उसे इलाज के लिए अस्पताल में चल रहा है।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप