Move to Jagran APP

आतंकियों ने तीन पुलिस कर्मियों को घर में घुसकर पीटा

अपने प्रमुख कमांडरों के मारे जाने से हताश आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों को उनके घरों में घुसकर पीटा। पुलिसकर्मियों को नौकरी छोड़ने का फरमान सुनाया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 10:27 AM (IST)
आतंकियों ने तीन पुलिस कर्मियों को घर में घुसकर पीटा
आतंकियों ने तीन पुलिस कर्मियों को घर में घुसकर पीटा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। अपने प्रमुख कमांडरों के मारे जाने से हताश आतंकियों ने सोमवार रात दक्षिण कश्मीर के शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों को उनके घरों में घुसकर पीटा। आतंकियों ने सभी पुलिसकर्मियों को नौकरी छोड़ने का फरमान सुनाते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

करीब एक पखवाड़ा पहले हिजबुल मुजाहिदीन ने त्राल समेत दक्षिण कश्मीर के विभिन्न इलाकों में पोस्टर जारी कर पुलिसकर्मियों व एसपीओ को पुलिस की नौकरी छोड़ने के लिए कहा था। तीन दिन पहले आतंकियों ने त्राल में एक एसपीओ को उसके घर से अगवा करने के अलावा सोमवार रात एक सीआरपीएफ कर्मी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी।

जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल सोमवार रात शोपियां के नाडपोरा गांव में दाखिल हुआ था। आतंकियों ने पहले जहांगीर वागे नामक पुलिसकर्मी के घर दस्तक दी। उसके बाद फैजान वागे और दानिशन बट के घर में दस्तक दी। आतंकियों ने इन तीनों पुलिसकर्मियों के घरों में दाखिल होकर पहले तोड़फोड़ की। उसके बाद तीनों को पीटा।

बताया जाता है कि आतंकियों ने तीनों को पुलिस की नौकरी छोड़ने का फरमान सुनाते हुए कहा कि वह अपने अन्य साथियों को भी पुलिस छोड़ने और कश्मीर में जारी जिहाद में सहयोग करने का फरमान सुनाया है।आतंकियों का निशाना बने तीनों पुलिसकर्मी पहले एसपीओ थे, जिन्हें कुछ समय पहले ही पदोन्नत कर पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल नियमित किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा है।

नौशहरा के कलाल सेक्टर में भारी गोलाबारी, जवान घायल

पाकिस्तानी सेना ने कुछ दिनों की शांति के बाद मंगलवार को एक बार फिर राजौरी के उपजिला नौशहरा के कलाल सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की। इसमें सीमा पर तैनात भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में सीमा पार भी नुकसान की सूचना है।

देर रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही।शाम करीब साढ़े सात बजे पाक सेना ने एकाएक भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। कुछ देर बाद पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इस गोलाबारी की चपेट में आने से सेना का जवान घायल हो गया है। भारतीय सेना ने भी पाक सेना को कड़ा जवाब दिया, बावजूद इसके पाक सेना ने गोलाबारी बंद करने के बजाए उसे और तेज कर दिया। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे नाकाम बना दिया गया। वहीं पाक गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।

आतंकी का शव परिजनों को सौंपा

आतंकी बनकर वादी में खूनखराबा करने के लिए विदेशी आतंकियों संग लौटते हुए उत्तरी कश्मीर में जून में मारे गए बरजुल्ला के युवक मुदस्सर का शव 32 दिनों बाद मंगलवार को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया। देर रात गए उसे पैतृक कब्रिस्तान में राष्ट्रविरोधी और जिहादी नारों के बीच दफनाया गया।

शरारती तत्वों ने पाकिस्तानी झंडे लहराए और पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया।गौरतलब है कि 29 जून को उत्तरी कश्मीर के त्रेहगाम, कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की गुलाम कश्मीर से आ रहे आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें एक आतंकी मारा गया था। उसे नियंत्रण रेखा से सटे जमगुंड इलाके में एनके गली में पोस्टमार्टम के बाद दफनाया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.