श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए वीरवार को उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आतंकियों में एक नाबालिग भी है।

पुलिस प्रवक्ता ने तीन आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया पुलिस ने आज सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर हंदवाड़ा में फ्रूट मंडी के बाहर चौराहे पर एक नाका लगाया था। नाका देखकर तीन युवकों ने तलाशी से बचने का प्रयास करते हुए भागने का प्रयास किया। नाके पर तैनात जवानों ने तुरंत उन्हें पकड़ लिया । उनकी तलाशी ली गई और उनके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, सात कारतूस और दो ग्रेनेड मिले हैं। पकड़े गए आतंकियों में एक नाबालिग है और उसकी आयु की पुष्टि की जा रही है।

अन्य दो आतंकियों की पहचान मंजूर अहमद कुमार और शौकत अहमद बट के रूप में हुई है। पूछताछ में इन तीनों आतंकियों ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही लश्कर ए तैयबा में शामिल हुए हैं। उन्हें हंदवाड़ा और उसके साथ सटे इलाकों में सुरक्षबलों पर ग्रेनेड हमले और पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या का जिम्मा सौंपा गया था।

Edited By: Vikas Abrol