कटड़ा, संवाद सहयोगी : कोरोना महामारी एक बार फिर तेजी से बढ़ता देख पुलिस और प्रशासन सभी सतर्क है। इस बीच कुछ आम लोगों में सतर्कता का अभाव दिख रहा है। लोग बिना मास्क लगाए भी सड़कों पर निकल रहे हैं। प्रशासन ने ऐसे लोगों पर अब सख्ती का मन बना लिया है। वीरवार को कटड़ा में पुलिस ने माइकिंग कर लोगों को चेतावनी दी कि कोई बिना मास्क के बाहर न निकलें और शारीरिक दूरी का पूरी तरह ध्यान रखें। लोगों को चेतावनी दी गई कि बिना मास्क वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

कटड़ा में पुलिस विभाग की गाड़ी लगातार अनाउंसमेंट कर रही है कि कोरोना संक्रमण और जुर्माना से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल जरूर करें। हालांकि कटड़ा में लोगों के साथ देश भर से आ रहे श्रद्धालु मास्क पहने रहे हैं, परंतु फिर भी कुछ लोग चेतावनी की अनदेखी कर रहे हैं। एसएचओ कटड़ा सुनील शर्मा ने बताया कि फिलहाल पुलिस विभाग द्वारा मास्क पहनने को लेकर श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को चेतावनी दी जा रही है। जरूरत पड़ी तो कार्रवाई भी करेंगे। बिना मास्क वालों से 500 रुपये जुर्माना का प्राविधान है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण का आंकड़ा जम्मू-कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को दिसंबर के बाद पहली बार रिकार्ड 812 लोग संक्रमित मिले, जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कटड़ा और अन्य पर्यटन स्थलों पर देश-दुनिया से लोग आ भी रहे हैं। लिहाजा ऐसी जगहों पर यात्रियों और स्थानीय लोगों की सुरक्षा चुनौतीपूर्ण काम है। इसमें आम लोगों का सहयोग बेहद जरूरी है। अन्यथा संक्रमण की स्थिति और बेकाबू हो सकती है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021