संवाद सहयोगी, विजयपुर: जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित एक निजी बैंक्वेट हाल में नेशनल काफ्रेंस (नेकां) की तरफ से शनिवार को जनसभा का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग शामिल हुए। यहां कोरोना महामारी को लेकर सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों का उल्लंघन होने पर आयोजक और बैंक्वेट हाल के मालिक पर प्रशासन ने दस हजार रुपये जुर्माना लगाया।

नेकां का यह कार्यक्रम पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह सलाथिया की देखरेख में हुआ, जिसमें नेकां के संभागीय प्रधान देवेंद्र ¨सह राणा मुख्य अतिथि थे। जनसभा में पूर्व मंत्री सुरजीत ¨सह सलाथिया ने किसानों की धान की फसल के लिए नहर का पानी नहीं मिलने पर रोष जताया। इसके साथ ही भीषण गर्मी के इस मौसम में लगातार हो रही बिजली कटौती को लेकर भी उन्होंने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान पंपसेट से अपनी फसल की सिंचाई कर सकते हैं, लेकिन बिजली नहीं आने से पंपसेट शोपीस बन गए हैं।

वहीं, नेकां के संभागीय प्रधान देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि जो डीलिमिटेशन कमीशन जम्मू में आया था, उससे हमने जम्मू के हक की बात की और कहा कि जम्मू को भी पूरा हक मिले और कश्मीर को भी उसका हक मिलना चाहिए। दोनों खित्तों में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। गौरतलब है कि सांबा जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी के चलते जुलूस व रैली निकालने पर रोक लगा रखी है। जिला प्रशासन ने लोगों से भीड़ की शक्ल में नहीं एकत्र होने के लिए कहा है। इसके बावजूद नेकां की जनसभा में उमड़ी भीड़ में न सिर्फ शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन हुआ, बल्कि बड़ी संख्या में लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे। ऐसे में विजयपुर के एसडीएम के निर्देश पर कार्यक्रम आयोजक और बैंक्वेट हाल के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दस हजार रुपये जुर्माना लगाया गया।

  • मुझे अजय फार्म में राजनीतिक कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी मिली थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोग आए थे। वहां कोरोना महामारी को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन होने के बारे में जानकारी मिली थी। ऐसे में हमने एसडीपीओ विजयपुर लवकर्ण तनेजा और उनकी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इसके बाद कार्यक्रम का आयोजन करने वाले और अजय फार्म के मालिक दोनों पर 10 हजार रुपये का जुर्माना किया गया। -विनय कुमार, एसडीएम विजयपुर