Move to Jagran APP

Jammu : फल व्यापारी को 70 लाख का चूना लगाने वाला तीन वर्ष बाद चढ़ा हत्थे

आरोपित सलीम कुरेशी उत्तर प्रदेश के जिला भागपत बड़ौत का रहने वाला है और उसने व्यापारी जगदीश राज से होलसेल में फल खरीदने के नाम पर इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया था।जगदीश राज ने इस संदर्भ में 16 मई 2019 को त्रिकुटा नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 08:37 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 08:37 PM (IST)
Jammu : फल व्यापारी को 70 लाख का चूना लगाने वाला तीन वर्ष बाद चढ़ा हत्थे
जगदीश राज का 70 लाख रुपये उधार हो गया तो उसने जम्मू आना ही बंद कर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर की नरवाल स्थित फ्रूट मंडी में फल व्यापारी जगदीश राज शर्मा निवासी जानीपुर को 70 लाख रुपये का चूना लगाने वाले ठग को त्रिकुटा नगर पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिर तीन वर्ष बाद काबू कर ही लिया। आरोपित सलीम कुरेशी उत्तर प्रदेश के जिला भागपत बड़ौत का रहने वाला है और उसने व्यापारी जगदीश राज से होलसेल में फल खरीदने के नाम पर इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया था।

loksabha election banner

जगदीश राज ने इस संदर्भ में 16 मई, 2019 को त्रिकुटा नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें उसने बताया कि उसके पास उत्तर प्रदेश निवासी सलीम कुरेशी आया था और उसने होलसेल में उससे फल खरीदने की पेशकश की। सलीम का प्रस्ताव उसने मान लिया और उसे फल भेजने की हामी भर दी।सलीम ने उसे कुछ पैसे भी दिए जिसके बदले उसने उसे फल भेज दिए।

सलीम व्यापारी से फल लेता रहा और सलीम के ऊपर जगदीश राज का 70 लाख रुपये उधार हो गया तो उसने जम्मू आना ही बंद कर दिया। जब जगदीश ने फोन कर सलीम से वापस मांगने शुरू किए तो उसने जगदीश को धमकी दी कि वह उसे पैसे नहीं देगा और अगर वह उसके पास बड़ौत आया तो वह उसकी हत्या कर देगा।

जगदीश के अनुसार सलीम ने बाद में उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। अपनी इतनी बड़ी रकम को फंसता देख जगदीश पुलिस के पास पहुंचा जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी। एसपी साउथ दीपक डीगरा ने बताया कि आरोपित की तलाश पुलिस कर रही थी लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ रहा था। आखिरकार एसडीपीओ सिटी ईस्ट सज्जाद सरवर के नेतृत्व में एसएचअो बाहू फोर्ट दीपक जसरोटिया को जांच सौंपी गई जिसके बाद आरोपित की दोबारा तलाश शुरू की गई। पुलिस को आरोपित के दिल्ली के मुंडका में होने की सूचना मिली और पीएसअाई आदर्श ठाकुर के नेतृत्व में टीम को वहां भेज आराेपित को दबोच लिया गया। आरोपित को पकड़ कर जम्मू लाया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.