जम्मू, जागरण संवाददाता : वार्ड नंबर 73 में 563 कनाल में फैले बाग-ए-भौर पार्क में चल रहे सौंदर्यीकरण के काम का जायजा लेने के लिए मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने वीरवार को स्थानीय कारपोरेटर प्रो. युद्धवीर के साथ वहां का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को इस खूबसूरत पार्क के सौंदर्यीकरण के काम में गति लाने के निर्देश किए। मेयर ने कहा कि इस पार्क में काम पूरा होने के बाद यहां का खूबसूरत नजारा देखने के लिए आसपास के इलाकों से भी बड़ी संख्या में लोग आएंगे।

बागवानी विभाग के निदेशक किशोर सिंह चिब ने उन्हें बताया कि 563 कनाल में फैले बाग-ए-भौर में मौसमी के पेड़ लगाए गए हैं। पार्क में चारों तरफ हरियाली है। यहां दो-तीन किलोमीटर सैर करने का ट्रैक भी बना हुआ है। यह जम्मू संभाग के सबसे बड़े पार्कों में से एक है। निदेशक ने मेयर को बताया कि पार्क के साथ निकलने भौर नाले के कारण एक तरफ से पानी पार्क में आ जाता है। इस कारण यहां विकास गतिविधियां प्रभावित रहती हैं। इसके लिए यहां सुरक्षा दीवार बनाई गई है। इतना ही नहीं यहां किसानों को प्रशिक्षण भी दिया जाता है। यहां एक जलस्रोत भी तैयार किया गया है। इस मौके पर पीतांबर शर्मा, बिहारीलाल आदि मौजूद थे।

पार्क में टहलने आने वालों के लिए जल्द खुलेगा ओपन जिम : कारपोरेटर प्रो. युद्धवीर सिंह ने पार्क में जल्द ओपन जिम लगाने की घोषणा की, ताकि यहां सैर करने वाले कसरत भी कर सकें। उन्होंने इस पार्क का दौरा करने के लिए मेयर और बागवानी निदेशक का आभार भी जताया। मेयर ने लोगों से अपील की कि वे निगम का सहयोग करें, ताकि सभी विकास गतिविधियों को गति प्रदान की जा सके और शहर को खूबसूरत बनाया जा सके। मेयर ने कहा कि जम्मू संभाग के इस सबसे बड़ा पार्क को और आकर्षक बनाने के लिए काम किया जाएगा। अब बागवानी विभाग निगम के अधीन आ गया है। ऐसे में जल्द ही इसके लिए और प्रस्ताव भी तैयार होंगे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021