जागरण संवाददाता, जम्मू : नवरात्र महोत्सव के साथ ही शुरू हुए त्योहारों व शादियों के सीजन से सर्राफा बाजार में भी रौनक लौट आई है। पिछले दो साल से कोरोना महामारी की मार झेल रहे जम्मू के अन्य व्यापार की तरह ही सर्राफा बाजार भी मंदी की चपेट में था, लेकिन अब कोरोना महामारी का कहर कुछ कम होने से लोग भी खुशियां मनाने घरों से बाहर निकलने लगे हैं और शादी-समारोहों का भी आयोजन कुछ प्रतिबंधों के साथ शुरू हुआ है। ऐसे में लोग खरीदारी करने बाजारों में उमड़ रहे हैं जिसका असर सर्राफा बाजार के कारोबार में भी दिख रहा है।

शहर के सर्राफा बाजार में इन दिनों ग्राहकों की अच्छी-खासी चहल-पहल है और लोग आगामी शादियों के लिए खरीदारी करने में जुटे हैं। गांधी नगर अप्सरा रोड स्थित राकेश ज्वैलर्स में भी वीरवार को ग्राहकों की अच्छी-खासी चहल-पहल देखी गई। शुद्ध हालमार्क व उच्च कोटी की डायमंड ज्वैलरी बेचने वाले राकेश ज्वैलर्स ने पिछले कुछ सालों में अपना अच्छा नाम बनाया है। यही कारण है कि जम्मू के लोग भी यहां पूरे विश्वास के साथ खरीदारी करने पहुंचते हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार सोने की कीमतों में भी कुछ कमी है जिससे खरीदारी को कुछ प्रोत्साहन भी मिला है। अभी से लोग करने लगे हैं करवाचौथ की खरीदारी

राकेश ज्वैलर्स के साहिल गुप्ता के अनुसार लोग धीरे-धीरे अब बाहर निकलने लगे हैं। शादियों का सीजन शुरू हो चुका है, लिहाजा लोग इन दिनों शादी की खरीदारी में जुटे हैं। चूंकि अब महिलाओं के मुख्य त्यौहार करवाचौथ में भी कुछ ही दिन शेष बचे हैं, लिहाजा इसकी खरीदारी भी इन दिनों जोरों पर है। साहिल बताते हैं कि यूं तो हर ग्राहक की अपनी पसंद व मांग रहती है लेकिन उनकी कोशिश रहती है कि राकेश ज्वैलर्स में हर किसी की पसंद को पूरा करने के लिए वैरायटी उपलब्ध हो।

Edited By: Jagran