Move to Jagran APP

Kashmir में आतंकियों ने अब उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मारी गोली, TRF ने हमले की ली जिम्मेदारी

शनिवार रात को आतंकियों ने जिला अनंतनाग में बिजबेहाड़ा के पास रक्ख मोमिन इलाके में दो श्रमिकों पर नजदीक से गोलियां बरसाई। हमले में दोनों श्रमिक जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़े। उन्हें मरा समझकर आतंकी वहां से भाग निकले।

By naveen sharmaEdited By: Vikas AbrolPublished: Sun, 13 Nov 2022 06:28 AM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 06:28 AM (IST)
Kashmir में आतंकियों ने अब उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों को मारी गोली, TRF ने हमले की ली जिम्मेदारी
इंटरनेट मीडिया पर आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : अल्पसंख्यकों और अन्य राज्यों के श्रमिकों को निशाना बनाने की साजिश जारी रखते हुए आतंकियों ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के बिजबेहाड़ा में उत्तर प्रदेश के दो श्रमिकों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में (30) छोटा प्रसाद पुत्र नाथोनी प्रसाद को पेट में और गोविंद पुत्र भीमा के कूल्हे पर गोली लगी है। दोनों उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं। पिछले 10 दिन में दक्षिण कश्मीर में अन्य राज्यों के श्रमिकों पर यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले तीन नवंबर को अनंतनाग में एक निजी स्कूल के पास बिहार और नेपाल के दो श्रमिकों पर आतंकियों ने जानलेवा हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, गत शनिवार रात को आतंकियों ने जिला अनंतनाग में बिजबेहाड़ा के पास रक्ख मोमिन इलाके में दो श्रमिकों पर नजदीक से गोलियां बरसाई। हमले में दोनों श्रमिक जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़े। उन्हें मरा समझकर आतंकी वहां से भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती क्षेत्र में गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। दोनों घायल श्रमिकों को उनके साथियों ने स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए अनंतनाग के मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. इकबाल के अनुसार, दोनों श्रमिकों की हालत स्थिर है।

बिजबेहाड़ा के एसडीपीओ ने दैनिक जागरण को फोन पर बताया कि हमलावर आतंकियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ अहम सुराग जुटाए गए हैं। हमले के समय प्रत्यक्षदर्शियों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। घटनास्थल के आसपास के इलाकों में सक्रिय शरारती और संदिग्ध तत्वों को भी चिह्नित किया जा रहा है। हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है। हालांकि पुलिस ने हमले में लिप्त आतंकियों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इंटरनेट मीडिया पर आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.