Move to Jagran APP

आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट के आवास पर दागे ग्रेनेड

जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट के पुलवामा के त्राल स्थित आवास पर आतंकियों ने आज ग्रेनेड दागे हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 05:41 PM (IST)
आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट के आवास पर दागे ग्रेनेड
आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट के आवास पर दागे ग्रेनेड

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। आतंकियों ने अपने हमलों में तेजी लाते हुए बुधवार को त्राल में नेशनल कांफ्रेंस के नेता के मकान को उड़ाने का प्रयास करने के अलावा पुलवामा में सुरक्षाबलों के एक गश्तीदल पर भी ग्रेनेड हमला किया। अलबत्ता,इन दोनों ही हमलों में किसी प्रकार का नुक्सान नहीं हुआ। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने इन हमलों में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान छेड़ रखा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, आज दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे आतंकियों ने त्राल में नेशनल कांफ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ बट के मकान को निशाना बनाते हुए उस पर राइफल ग्रेनेड दागा। लेकिन यह ग्रेनेड मकान के बरामदे में गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। हमले के बाद आतंकी वहां से भाग निकले।
ग्रेनेड हमले की सूचना मिलते ही पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसी समय नेशनल कांफ्रेंस नेता के मकान के आस-पास के इलाकों की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया।

मोहम्मद अशरफ बट ने अपने मकान पर हुए हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि मैं सो रहा था। अचानक एक जोरदार धमाके की आवाज से मेरी नींद टूट गई। देखा तो हमारे बरामदे में एक ग्रेनेड से धमाका हुआ है। हमारे घर में किसी को जानी नुक्सान नहीं हुआ है। अलबत्ता, मकान को कुछ क्षति जरूर पहुंची है।

वर्ष 2014 में नेशनल कांफ्रेंस के टिकट पर त्राल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके मोहम्मद अशरफ बट के पिता मोहम्मद सुभान बट, भाई फैयाज अहमद व शौकत अहमद आतंकी हमलों में मारे गए हैं। मोहम्मद अशरफ के पिता त्राल के विधायक रह चुके हैं।

त्राल में नेकां नेता के मकान पर हमले से लगभग दो घंटे पूर्व आतंकियों ने पुलवामा में बनौरा गांव के बाहर सर्कुलर रोड पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की संयुक्त नाका पार्टी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया। लेकिन ग्रेनेड अपना निशाना चूक गया और नाका पार्टी से कुछ दूरी पर एक बाग में गिरते हुए जोरदार धमाके के साथ फट गया। ग्रेनेड फेंकने के तुरंत बाद आतंकी वहां से भाग निकले। लेकिन उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने बनौरा गांव में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चला रखा है।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने मंगलवार को एक एसपीओ को गोली मार जख्मी कर दिया। इसके अलावा काकपोरा पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से भी हमला किया। दोनों ही जगह आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद सुरक्षित भागने में कामयाब रहे। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चला रखा है।जानकारी के अनुसार, अवंतीपोर में रेलवे पुलिस के साथ बतौर एसपीओ अटैच आकिब वगे पुत्र अब्दुल अहद वगे निवासी पंजगाम मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे पुछाल में रेलवे ट्रैक के पास खड़ा था।

तभी आतंकियों ने उस पर हमला कर दिया। गोलियों की बौछार से जख्मी आकिब को जमीन पर गिरते देख आतंकियों ने उसे मरा समझा और वहां से चले गए।गोलियों की आवाज सुनते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने आकिब को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। उसकी दोनों टांगों और पेट में गोलियां लगी हैं। आकिब पर हमले के करीब एक घंटे बाद काकपोरा में पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया।

ग्रेनेड पुलिस स्टेशन के बाहर गिरा और जोरदार धमाके के साथ फट गया। इस घटना में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है।एसएसपी पुलवामा मोहम्मद असलम चौधरी ने एसपीओ के आतंकी हमले में घायल होने की पुष्टि तो की है,लेकिन काकपोरा पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमले से इन्कार करते हए कहा कि वहां जोरदार धमाका हुआ है। यह धमाका कैसे हुआ है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी प्राप्त होने के बाद ही बताया जा सकता है कि धमाका ग्रेनेड से हुआ है या किसी और चीज के कारण।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.