Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जमीन के दस्तावेज बनवाने के बहाने कार्यालय में दाखिल हुए दो आतंकी, फिर सरकारी कश्मीरी हिंदू राहुल भट्ट पर गोलियां बरसाईं

आतंकियों ने वीरवार को चाडूरा तहसीलदार कार्यालय में दाखिल हो एक कश्मीरी हिंदु कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात की जिम्मेदारी कश्मीर टाइर्ग्स नामक आतंकी संगठन ने ली है। कश्मीरी हिंदुओं और देश के अन्य राज्याें से रोजी-रोटी कमाने आए गैर मुस्लिमों पर यह छठा आतंकी हमला है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 07:02 PM (IST)
Jammu Kashmir: जमीन के दस्तावेज बनवाने के बहाने कार्यालय में दाखिल हुए दो आतंकी, फिर सरकारी कश्मीरी हिंदू राहुल भट्ट पर गोलियां बरसाईं
Kashmir Target Killing: घायल कश्मीरी हिंदू कर्मचारी की पहचान राहुल भट्ट के रूप में हुई है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंकियों ने वीरवार को चाडूरा (बड़गाम) तहसीलदार कार्यालय में दाखिल हो एक कश्मीरी हिंदु कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात की जिम्मेदारी कश्मीर टाइर्ग्स नामक आतंकी संगठन ने ली है। घाटी में बीते डेढ़ माह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं और देश के अन्य राज्याें से रोजी-रोटी कमाने आए गैर मुस्लिमों पर यह छठा आतंकी हमला है। इस दौरान कश्मीरी हिंदुओं में तीन हमले हुए हैं जिनमें दो कश्मीरी हिंदु मारे गए हैं। आज मारे गए कश्मीरी हिंदु का नाम राहुल भट्ट है। वह मूलत: जिला बड़गाम का ही रहने वाला है।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, तहसीलदार चाडूरा के कार्यालय में आज दोपहर पर अन्य दिनों की तरह ही लोगों की भीड़ लगी हुई थी। दोपहर बाद अचानक दो युवक जो आतंकी थे, जमीन के दस्तावेज बनवाने के बहाने कार्यालय में दाखिल हुए। उन्होंने सीधे उस कक्ष का रुख किया,जहां एक कश्मीरी हिंदु कर्मचारी राहुल भट्ट बैठ अपने काम को निपटा रहा था। दो आतंकियों में से एक बिल्कुल उनकी मेज के पास जाकर खड़ा हुआ और उसने अपने कपड़ों से पिस्तौल निकाल राहुल भट्ट पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। इससे राहुल भट्ट खून से लथपथ हो जमीन पर गिर पड़ा। गोलियों की आवाज से जहां पूरे परिसर में हड़कंप मच गया, लाेग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। तहसील परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी जब तक मौके पर पहुंचकर स्थिति संभालते, आतंकी वहां मची अफरा-तफरी का फायदा उठाकर भाग निकले। घायल राहुल भट्ट को उसी समय उपचार के लिए श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल में लाया गया, लेकिन वह रास्ते में ही अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसे।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि हमलावर आतंकियों को चिन्हित कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा या वह मारे जाएंगे। उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षाबल उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दे रहे हैं।

टारगेट किलिंग का आंकड़ा

तीन अप्रैल- लित्तर इलाके में हिमाचल प्रदेश के एक ट्रक चालक व सहचालक आतंकी हमले में जख्मी हुए।

चार अप्रैल- लाजूरा पुलवामा में बिहार के दो श्रमिकों पर आतंकियों ने उनके कमरे में दाखिल होकर फायरिंग की। हमले में दो श्रमिक जख्मी

चार अप्रैल-चोटीगाम शोपियां में एक कश्मीरी हिंदु बालकृष्ण उर्फ साेनू आतंकी हमले में जख्मी हुआ।

सात अप्रैल- यडर पुलवामा में पठानकोट का ट्रक चालक सोनू शर्मा आतंकी हमले में जख्मी

13 अप्रैल- काकरन,कुलगाम में आतंकी हमले में सतीश कुमार सिंह जम्वाल आतंकी हमले में जख्मी

13 मई- चाडूरा बडगाम में आतंकी हमले में राजस्व विभाग के कर्मी राहुल भट्ट की कार्यालय में हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.