Move to Jagran APP

Kashmir : देश विरोधी नारेबाजी करने वाले छात्रों पर कार्रवाई के बाद आतंकी संगठनों ने दी धमकियां

Anti National Slogans In Kashmir जम्मू की एक छात्रा ने इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीर छात्रों का विरोध किया तो उसे इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तान में बैठे तत्वों द्वारा धमकियां दी जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 10:41 AM (IST)
आतंकी गुट ने शिकायत वापिस लेने के लिए 48 घंटे का समय देने के साथ माफी मांगने के लिए कहा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : भारत व पाक क्रिकेट मैच के बाद देश विरोधी नारेबाजी करने वाले छात्रों पर कार्रवाई के बाद आतंकी संगठनों ने गैर कश्मीरी छात्रों को धमकाना शुरू कर दिया है। सरकारी मेडिकल कालेज श्रीनगर और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस, श्रीनगर में कुछ विद्यार्थियों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी जिसके बाद पुलिस ने गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत दो मामले दर्ज किए।

loksabha election banner

इस घटना के बाद इंटरनेट मीडिया पर विरोध करने वाले कश्मीर में पढ़ रहे जम्मू के छात्रों को निशाना बनाया जा रहा है। धमकियां दी जा रही है जिससे इन विद्यार्थियों के अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। जम्मू की एक छात्रा ने इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीर छात्रों का विरोध किया तो उसे इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तान में बैठे तत्वों द्वारा धमकियां दी जा रही है।

इससे पहले आतंकी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रन्ट ने गैर कश्मीरी विद्यार्थियों को धमकी दी कि जिन्होंने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। आतंकी गुट ने गैर कश्मीरी विद्यार्थियों को अपनी शिकायत वापिस लेने के लिए 48 घंटे का समय देने के साथ माफी मांगने के लिए कहा है।

आपको जानकारी हो कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व कप के मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले मेडिकल कालेज श्रीनगर और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीटयूट आफ मेडिकल सांइसेस के विद्यार्थियों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। मामले गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार मेडििकल कालेज श्रीनगर के कर्णनगर स्थित होस्टल और शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेस के सौरा स्थित होस्टल में रह रहे विद्यार्थियों ने पाकिस्तान के जीतने पर जश्न मनाया और पाकिस्तान केे समर्थन में नारेबाजी की।

दोनों ही होस्टल श्रीनगर जिले में हैं।सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज हुए एफआइआर नंबर 104/2021 में कहा गया है कि 24 और 25 अक्टूबर की मध्यरात्रि को पाकिस्तान नेे जब क्रिकेट मैच में भारत पर जीत दर्ज की तो होस्टल में रह रहे एमबीबीएस और अन्य डिग्री कोर्स के विद्यार्थियों ने पटाके ख्लाए और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। इसीलिए गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की धारा 13 के तहत विद्यार्थियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह पुलिस स्टेशन कर्ण नगर में राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर के होस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की धारा 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि इसमें किसी का नाम नहीं है। पुलिस मामला दर्ज करने के बाद जांच में जुटी हुई है।

वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही इस मामले में राजनीति शुरू हो गई। पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि गृहमंत्री के मन की बात कश्मीर केे मेडिकल छात्रों पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए उन पर गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम लगाकर शुरू हुई है। महबूबा ने लिखा कि यह पता लगाने के स्थान पर कि शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों चुनते हैं, भारत सरकार प्रतिशोध से कार्रवाई कर रही है। इस तरह के कदम उन्हें और दूर कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.