Move to Jagran APP

Kashmir: हुर्रियत मुख्यालय पर तिरंगा फहराने का एलान करने वाले श्रीनगर के पार्षद पर आतंकी हमले का प्रयास

Militant attack on Srinagar councillor आकिब अहमद रेंजु ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि यह हमला आतंकियों ने उन्हेंं तिरंगा फहराने से रोकने के लिए किया है लेकिन वह अपनी मंशा में कामयाब नहीं होंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 11:31 AM (IST)
Kashmir: हुर्रियत मुख्यालय पर तिरंगा फहराने का एलान करने वाले श्रीनगर के पार्षद पर आतंकी हमले का प्रयास
आतंकियों के छिपे हाेने की आशंका के मद्देनजर तलाशी अभियान चला रखा है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूराे। हुर्रियत कांफ्रेंस के मुख्यालय पर राष्ट्र ध्वज तिरंगा फहराने का एलान करने वाले श्रीनगर नगर निगम के पार्षद आकिब अहमद रेंजु को आतंकियों ने उनके घर पर निशाना बनाने का प्रयास मंगलवार की रात को किया। अलबत्ता, हमले के समय रेंजु घर पर नहीं थे, जिससे वह बच गए और आतंकी घर के बाहर गोलियां दाग भाग गए।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 11.30 बजे मोटरसाइकिल पर दो आतंकी श्रीनगर नगर निगम में वार्ड-तीन के पार्षद आकिब अहमद रेंजू के घर पर आए। रेंजू का मकान कारपोरा, ब्रेन निशात में हैं। आतंकियों ने घर पर पार्षद के बारे में पता किया, लेकिन वह और उसके अंगरक्षक वहां नहीं थे। इस पर आतंकियों ने पार्षद के घर के बाहरी गेट पर पिस्तौल से कुछ गोलियां दागीं और फरार हो गए।

गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। उस समय तक आतंकी वहां से भाग निकले थे। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर ब्रेन निशात और उसके साथ सटे इलाकों में आतंकियों के छिपे होने की आशंका के मद्देनजर तलाशी अभियान चला रखा है। 

14 अगस्त को तिरंगा फहराने का किया है एलान: आकिब अहमद रेंजु ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि यह हमला आतंकियों ने उन्हेंं तिरंगा फहराने से रोकने के लिए किया है, लेकिन वह अपनी मंशा में कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मैं वीरवार को हरि पर्वत और फिर 14 अगस्त को हुर्रियत के मुख्यालय में जाकर तिरंगा फहराऊंगा। श्रीनगर में जहां भी अलगाववादी संगठनों का कार्यालय है, वहां हमने तिरंगा फहराने का एलान कर रखा है। इससे अलगाववादी और आतंकी तत्व हताश हैं। वह मुझे रोकना चाहते हैं और इसलिए बीती रात मेरे घर पर हमला हुआ है। इस हमले से मैं नहीं डरता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.