जागरण संवाददाता, जम्मू :

टेरर फंडिंग मामले में पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को जम्मू के नानक नगर में दबिश देकर एक युवक को दबोच लिया। युवक पर आरोप है कि उसने बैंक खाते में विदेश से रुपये आए थे। उन रुपयों का युवक ने क्या किया, इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, युवक की गिरफ्तारी से उसके परिजन तथा स्थानीय लोग भड़क गए। परिजनों ने गांधी नगर पुलिस थाने का घेराव किया, जिसमें युवक को गिरफ्तार कर लाया गया था। काफी मशक्कत के बाद पंजाब पुलिस आरोपी युवक को अपने साथ ले जाने में कामयाब रही।

नानक नगर में अपने चाचा के मोबाइल शोरूम में काम करने वाला जगजीत सिंह निवासी नानक नगर शुक्रवार दोपहर तीन बजे शोरूम में ही काम कर रहा था। इस बीच, पंजाब के मोगा थाने से आई पुलिस टीम ने जम्मू पुलिस के साथ मिलकर जगजीत सिंह को पकड़ लिया। पंजाब पुलिस के पास जगजीत सिंह की गिरफ्तार का वारंट भी था, जिसमें उसे 11 दिसंबर को स्थानीय कोर्ट में पेश करने के लिए कहा गया था। जगजीत सिंह की गिरफ्तारी की खबर जैसे ही इलाके में फैली तो दर्जनों लोगों ने गांधी नगर पुलिस थाने को घेर लिया। प्रदर्शनकारी जगजीत सिंह को निर्दोष बताकर उसे रिहा करने की मांग कर रहे थे। जैसे ही पंजाब पुलिस की दो गाड़ियां गांधी नगर पुलिस थाने से बाहर निकलीं तो प्रदर्शनकारियों ने पंजाब पुलिस की बुलेरो गाड़ी नंबर पीबी29एक्स-2958 को रोक लिया। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब पुलिस के वाहन के आगे कार को खड़ा कर दिया। माहौल खराब होता देख जम्मू पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के पुलिस सुप¨रटेंडेंट विनय शर्मा दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद पंजाब पुलिस के वाहन को सुरक्षित निकलवाया गया। पंजाब पुलिस किसी तरह जगजीत सिंह को यहां से ले जाने में कामयाब हो गई। जगजीत सिंह की गिरफ्तारी से गुस्साए परिजनों ने काफी देर तक जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर पंजाब तथा जम्मू पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

-----------------------

गिरफ्तारी में जम्मू पुलिस ने दिया सहयोग :

एसएसपी जम्मू विवेक ने बताया कि पंजाब पुलिस जगजीत सिंह की गिरफ्तारी का वारंट लेकर आई थी। जम्मू पुलिस ने गिरफ्तारी में पंजाब पुलिस को सहयोग दिया है। मामले की जांच पंजाब पुलिस कर रही है।

---------------------

पंजाब पुलिस ने जम्मू के एक युवक को पहले भी दबोचा था

टेरर फंडिंग मामले में पंजाब पुलिस ने जम्मू के आरएसपुरा में रहने वाले युवक जिम्मी को दिल्ली हवाई अड्डे से पकड़ा था। जम्मू के कई संगठनों ने जिम्मी की गिरफ्तारी पर रोष व्यक्त करते हुए उसे फंसाने का आरोप लगाया था।

----------------

बेकसूर है जगजीत :

पंजाब पुलिस द्वारा दबोचे गए जगजीत सिंह के चाचा अमरीक सिंह का कहना है कि उनका भतीजा बेकसूर है। उसे पंजाब पुलिस साजिश के तहत फंसा रही है। पहले भी पंजाब पुलिस ने जम्मू के कई युवाओं को झूठे मामलों में गिरफ्तार किया था और बाद में पचास लाख से एक करोड़ रुपये तक रिश्वत लेकर छोड़ा था। उनका परिवार इस मामले में कानूनी जंग लड़ेगा। जगजीत सुबह घर से दुकान पर जाता था और रात को दुकान से ही घर लौटता था। उसका टेरर फंडिंग मामले से कोई लेना देना नहीं है।

---------------------

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस