जम्मू, राज्य ब्यूरो: तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ सहरेई ने आज राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू अस्पताल में अंतिम सांस ली। गत मंगलवार को तबीयत खराब होने के बाद उसे जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू की इमरजेंसी में भर्ती करवाया गया था। वह पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत ऊधमपुर जेल में बंद था।

मंगलवार को सहरेई की सेहत ख्राब हुई। जेल प्रबंधन द्वारा उसके स्वास्थ्य की जांच करवाई गई। डॉक्टरों की सलाह के बाद सहरेई को जिला अस्पताल ऊधमपुर में भेजा गया। बाद में डाक्टरों ने सहरेई को राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू में शिफ्ट कर दिया। सहरेई का इलाज कर रहे डाक्टरों का कहना था कि सहरेई को कमजोरी थी। उसे सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी। मंगलवार शाम तक उसके हालत में सुधार हुआ था परंतु आज सुबह के बाद एक बार उसकी हालत खराब हो गई।

सहरेई की सेहत पर पूरी नजर रखी जा रही थी। जीएमसी प्रशासन ने कहा कि डॉक्टरों का पूरा प्रयास था कि सहरेई के हालत में सुधार हो परंतु दाेपहर बाद उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को सहरेई के परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

स्वास्थ्य के कोरोना वारियर्स को विशेष वित्तिय लाभ को मंजूरी: स्वास्थ्य विभाग के कोरोना वारियर्स को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा मंजूरी देने के बाद मंगलवार को स्वास्थ्यएवं चिकित्सा शिक्षा विभाग नेे इस बावत आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के तहत 1921 रेजीडेंट डाक्टरों, 1735 मेडिकल आफिसर्स, 8659 नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ, 4726 सफाई कर्मियों और नर्सिंग अर्दली और 435 ड्राइवरों को लाभ मिलेगा। कुल 17467 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इसमें रेजीडेंट डाक्टरों और मेडिकल आफिसर्स को दस हजार प्रति माह, नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ को सात हजार रुपये प्रति माह और ड्रइवरों और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को पांच हजार रुपये प्रति माह विशेष वित्तिय सहायता दी जाएगी।

पूर्व एमएलसी कश्मीरा सिंह का कोविड से निधन: पूर्व एमएलसी और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता कश्मीरा सिंह का कोविड से निधन हो गया। वह कुछ दिन से मिलिट्री अस्पताल सतवारी में भर्ती थे और कुछ दिन पहले संक्रमित हुए थे। वह 75 साल के थे।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप