जागरण संवाददाता, जम्मू : सतवारी में बने तकनीकी हवाई अड्डे के सामने रसोई गैस सिलेंडरों से भरा ट्रक दुर्घटनावश नहर में गिर पड़ा। हादसे में ट्रक का चालक घायल हो गया। ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें पड़ा सिलेंडर ना फटे इसके लिए स्टेट डिजास्टर रिस्पांड फोर्स एसडीआरएफ को मौके पर बुला लिया गया। एसडीआरएफ कर्मी अपनी विशेष रेस्क्यू एंड रिलीफ वाहन को लेकर मौके पर पहुंच गए।

जवानों ने इस दौरान नहर में जा कर ट्रक में पड़े रसोई गैस सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसे में घायल ट्रक चालक की पहचान हरबंस लाल निवासी दोमाना के रूप में हुई। सतवारी पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर पुलिस ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी। यह हादसा वीरवार शाम छह बजे के करीब हुआ। सतवारी चौक से फला मंडाल की ओर जा रही रसोई गैस एजेंसी का ट्रक जैसे ही तकनीकी हवाई अड्डे के मुख्य गेट के नजदीक पहुंचा तो वहां नहर पर बनी एक पुली को पार करते हुए चालक स्टे¨रग पर नियंत्रण नहीं रख पाया और ट्रक नहर में गिर पड़ा।

जब नहर में पानी गिरा तो उसमें पानी कम था। सिलेंडरों से भरे ट्रक के नहर में गिरने से तकनीकी हवाई अड्डे के आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस को इस बात का डर सता रहा था कि यदि दुर्घटनावश सिलेंडरों को धमाका होता है तो इलाके में बड़े स्तर पर नुकसान होता। एसडीआरएफ के जवान विशेष वाहन के साथ मौके पर पहुंच गए। नहर में रोशनी कम होने के कारण वाहन में लगी बिजली के बल्ब जा कर बचाव अभियान को अंजाम दिया गया।

वाहन में लगी सीढ़ी की मदद से जवानों को नहर में उतारा गया। एक एक कर ट्रक में से सिलेंडर बाहर निकाले गए। स्थानीय लोगों ने भी इस दौरान एसडीआरएफ और पुलिस को सहयोग दिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप