Move to Jagran APP

एयरपोर्ट के बाहर बमनुमा पैकेट मिलने पर हड़कंप, सुरक्षा एजेसियां अलर्ट पर

बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले इस सामान को एक ट्रांसपेरेंट टैप के साथ जोड़ा गया था। बम निष्क्रिय दस्ते ने इस सामान को अपने कब्जें में ले लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 01:52 PM (IST)
एयरपोर्ट के बाहर बमनुमा पैकेट मिलने पर हड़कंप, सुरक्षा एजेसियां अलर्ट पर

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार के नजदीक एक बमनुमा पैकेट मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही बम निष्क्रिय दस्ता मौके पर पहुंच गया और उसने इलाके की घेराबंदी कर ली। उस समय एयरपोर्ट जाने वालों की काफी लंबी कतारें लगी हुई थी। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने यात्रियों को पीछे रहने की सलाह दी। बम निष्क्रिय दस्ते ने पैकेट खोला तो उसमें बैटरी के साथ तारों का सक्रिट बनाया हुआ था। उसमें ट्रिगर आदि सबकुछ तो लगा हुआ था परंतु उसके साथ कोई विस्फोटक व टाइमर नहीं लगाया हुआ था।

loksabha election banner

बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले इस सामान को एक ट्रांसपेरेंट टैप के साथ जोड़ा गया था। बम निष्क्रिय दस्ते ने इस सामान को अपने कब्जें में ले लिया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस, डॉग स्कवाड ने एयरपोर्ट के आसपास तलाशी अभियान चलाया कि कहीं विस्फोटक न छुपाया गया है। इलाके को सेनेटाइज करने के बाद एयरपोर्ट के साथ लगते इलाकों को सुरक्षित घोषित कर दिया गया।

वहीं जम्मू एयरपोर्ट अथारिटी का कहना है कि इस दौरान हवाई सेवाएं सुचारू रूप से चलती रही। सुरक्षा एजेंसियां इसे बड़ी चूक मान रही हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि कुछ आतंकवादी जम्मू से हवाई जहाज के अपहरण की फिराक में थे। वह इस बमनुमा पैकेट को अंदर ले जाकर जहाज का अपहरण कर सकते थे। यह दीगर बात है कि पैकेट के साथ विस्फोटक नहीं था। संभवता गेट पर चेकिंग के दौरान ही किसी संदिग्ध यात्री ने इसे वहां फेंक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.