मीरां साहिब, संवाद सहयोगी  : गांव चक लावल, महेशियां, सिया चक, तूतड़े आदि के ग्रामीणों ने उन्हें नजदीक के पावर स्टेशन टाली मोड़ से बिजली उपलब्ध कराने की प्रशासन से मांग की है।

ग्रामीण बलवीर चंद, अशोक कुमार, राकेश कुमार, तरसेम लाल, कुलदीप कुमार, रमेश कुमार, सतबीर ¨सह का कहना है कि उन्हें कस्बा बिश्नाह स्थित पावर स्टेशन से बिजली की सप्लाई मिलती है, जो कि उनके गांवों से करीब आठ किलोमीटर दूर है। वोल्टेज भी सही नहीं आती। कभी कम, कभी ज्यादा आ जाती है। जबकि टाली मोड़ पावर स्टेशन उनके गांव से महज 500 मीटर की दूरी पर है लिहाजा उनकी प्रशासन से मांग है कि उन्हें नजदीक के पावर स्टेशन से बिजली मिलनी चाहिए। ग्रामीणों का कहना है कि अगर कहीं रात में खंभे से बिजली के तार टूट जाते हैं तो आठ किलोमीटर दूर से लाइनमैन भी कई बार समय पर नहीं पहुंचता। लोगों को रात भर जाग कर टूटे तार की रखवाली करनी पड़ती है। सरपंच राजपाल का कहना है कि उनकी पंचायत में समस्या पिछले कई साल से बनी हुई है।

लोग मांग उठाते आ रहे हैं कि उन्हें नजदीक के पावर स्टेशन से बिजली मिले। अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है। हालांकि वह समस्या को लेकर बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से भी मिले थे। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया था कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो पाया। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही समस्या के समाधान के लिए कदम नहीं उठाए गए तो लोग सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर हो सकते हैं। उधर, बिजली विभाग के एईई अभिनीत गुप्ता ने बताया कि अभी तक उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है फिर भी अगर लोगों को इस प्रकार की समस्या है तो समाधान के लिए कदम उठाए जाएंगे।