Move to Jagran APP

दाखिले के लिए सड़कों पर विद्यार्थी, पुलिस से धक्का-मुक्की

जागरण संवाददाता, जम्मू : अर्धवार्षिक परीक्षा से 12वीं पास करने वाले विद्यार्थियों ने कॉलेज में द

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 07:04 PM (IST)
दाखिले के लिए सड़कों पर विद्यार्थी, पुलिस से धक्का-मुक्की
दाखिले के लिए सड़कों पर विद्यार्थी, पुलिस से धक्का-मुक्की

जागरण संवाददाता, जम्मू : अर्धवार्षिक परीक्षा से 12वीं पास करने वाले विद्यार्थियों ने कॉलेज में दाखिला न मिलने के विरोध में प्रदर्शन किया। विद्यार्थी प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर आ गए और घंटों सांइस कॉलेज रोड बंद कर दिया। विद्यार्थी सड़कों पर धरने पर बैठ गए और कलस्टर यूनिवर्सिटी और उच्च शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शन से जाम लग गया। पुलिस ने जाम हटाने की कोशिश की। इस दौरान विद्यार्थियों की पुलिस से हल्की धक्कामुक्की हो गई। काफी देर प्रदर्शन के बाद लोगों की समस्या को देखते हुए विद्यार्थी पीछे हट गए। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने शनिवार से क्रमिक भूख हड़ताल पर जाने का निर्णय लेते हुए घोषणा की कि जब तक उन्हें दाखिला नहीं मिल जाता प्रदर्शन जारी रहेगा।

loksabha election banner

सुबह विद्यार्थी कलस्टर यूनिवर्सिटी कार्यालय पंहुचे और दाखिला की मांग करने लगे। इस पर डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. पूनम धवन ने उन्हें समझाने का प्रयास किया कि दाखिले का समय समाप्त हो चुका है। उनके पास इतनी जगह भी नहीं है कि और विद्यार्थियों को दाखिला दिया जा सके। विद्यार्थियों का कहना था कि अभी सेशन शुरू हुए कुछ दिन ही हुए हैं। जब जम्मू यूनिवर्सिटी दाखिला दे रही है तो उन्हें क्या परेशानी है। विद्यार्थी मांग कर रहे थे कि अगर कलस्टर यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में जगह की कमी है, तो पहले की तरह इव¨नग कक्षाएं शुरू होनी चाहिए। विद्यार्थी वाइस चांसलर कलस्टर यूनिवर्सिटी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जब उन्हें लगा कि उनकी उपेक्षा हो रही है तो विद्यार्थी गौरव दुबे के नेतृत्व में सड़क पर आ गए। प्रदर्शन करने वालों को संबोधित करते हुए सुमित कुमार, आस्तिक कोहली, भानु सूदन ने घोषणा की कि जब तक सभी 12वीं पास विद्यार्थियों को कॉलेजों में दाखिला नहीं मिला जाता, प्रदर्शन जारी रहेगा। कल से विद्यार्थी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.