Move to Jagran APP

Srinagar Municipal Corporation: कुर्सी बचाने के लिए अब मिन्नतें कर रहे मेयर जुनैद

जुनैद दिनभर पीपुल्स कांफ्रेंस पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस के कॉरपोरेटरों व वरिष्ठ नेताओं के साथ लगातार बैठकों में व्यस्त रहे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 11:35 AM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 11:35 AM (IST)
Srinagar Municipal Corporation: कुर्सी बचाने के लिए अब मिन्नतें कर रहे मेयर जुनैद
Srinagar Municipal Corporation: कुर्सी बचाने के लिए अब मिन्नतें कर रहे मेयर जुनैद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू अपनी कुर्सी बचाने के लिए बुधवार को पूरा दिन सक्रिय नजर आए। उन्होंने निर्दलीय और नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस कॉरपोरेटरों से मुलाकात कर उन्हें मनाने का प्रयास के अलावा दिल्ली में कुछ खास लोगों से संपर्क साधा है। श्रीनगर नगर निगम के 70 में से 40 कॉरपोरेटरों ने गत रोज जुनैद के खिलाफ अविश्वासमत लाते हुए निगम के सचिव को वोटिंग कराने का आग्रह किया है। मट्टू के खिलाफ अविश्वासमत लाने से पूर्व सोमवार को 47 कॉरपोरेटरों ने डिप्टी मेयर शेख इमरान के खिलाफ अविश्ववासमत लाया था। इमरान ने बहुमत साबित करने के बजाय अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा का कहना है कि डिप्टी मेयर की तरह मेयर जुनैद को भी जाना होगा। वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए हर तरीका इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन कामयाब नहीं होंगे।

loksabha election banner

भाजपा के चार कॉरपोरेटर: श्रीनगर नगर निगम में 70 कॉरपोरेटरों हैं जिनमें भाजपा के चार ही निर्वाचित कॉरपोरेटरों हैं। कांग्रेस के सबसे ज्यादा 17, पीपुल्स कांफ्रेंस के 15, नेकां के 11 और 23 निर्दलीय कॉरपोरेटर हैं। निर्दलीय कॉरपोरेटरों में से नौ के बारे में दावा किया जाता है कि वे भाजपा में शामिल हो चुके हैं। मेयर जुनैद और शेख इमरान दोनों का संबंध पीपुलस कांफ्रेंस से है। शेख ने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। वह कांग्रेस के सहयोग से डिप्टी मेयर बने हैं। वह इसी साल पीपुल्स कांफ्रेंस में शामिल हुए हैं। जुनैद को श्रीनगर का मेयर बनाने में भाजपा का पूरा साथ रहा है, लेकिन पांच अगस्त 2019 के बाद से रिश्तों में खटास आ गई।

सज्जाद से नाराज भाजपा खेमा: रियासत की रियासत पर नजर रखने वालों के मुताबिकि, जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को लेकर पीपुल्स कांफ्रेंस ने जिस तरह से नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी का साथ दिया है,उसे देखते हुए भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी सज्जाद गनी लोन से नाराज है। भाजपा इस समय पीपुल्स कांफ्रेंस के खिलाफ है और श्रीनगर नगर निगम पर कब्जा करने के मूड में हैं।

दिनभर बैठकों में व्यस्त रहे: जुनैद दिनभर पीपुल्स कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस व कांग्रेस के कॉरपोरेटरों व वरिष्ठ नेताओं के साथ लगातार बैठकों में व्यस्त रहे। उन्होंने अविश्वासमत लाने वालों में शामिल अपने कुछ पुराने सहयोगियों से भी दोपहर बाद बैठक की। उन्होंने गैर भाजपा फ्रंट बनाने का प्रयास करते हुए श्रीनगर एयरपोर्ट के पास रहने वाले कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की।

आज ही वोटिंग होगी : भाजपा

भाजपा के जिला प्रधान श्रीनगर और ईदगाह के कॉरपोरेटर आरिफ राजा ने कहा कि हमें जो सूचना है उसके मुताबिक परिस्थितियों के अनुकूल रहने पर आज वोटिंग हो सकती है।

मैं बहुमत साबित करने में पूरी तरह समर्थ हूं : जुनैद

मट्टू ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि मैं बहुमत साबित करने में पूरी तरह समर्थ हूं। जिन 40 कॉरपोरेटरों ने हस्ताक्षर कर अविश्वासमत लाया है, उनमें से 12 अपने हस्ताक्षरों से मुकर चुके हैं। पत्र पर उनके फर्जी हस्ताक्षर हैं। इसलिए मेरे पास आज भी बहुमत है। यह पूछे जाने पर कि क्या वोटिंग वीरवार को होगी तो उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी तो यही कहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.