जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्र शासित जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए 60 वरिष्ठ अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया। राज्य गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, गरीब दास को आइजीपी पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है। बसंत रथ को आइजीपी होमगार्ड सिविल डिफेंस, एसडीआरएफ, अमित कुमार को डीआइजी आमर्ड जम्मू, एसएसपी कठुआ श्रीधर पाटिल को एसएसपी जम्मू और एसएसपी जम्मू तेजेंद्र सिंह को पुलिस मुख्यालय में एआइजी ट्रेनिंग बनाया गया है। इनके अलावा इम्तियाज अहमद पर्रे को एसएसपी क्राइम ब्रांच कश्मीर और रईस मोहम्मद भट्ट को एआइजी बिल्डिंग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

एसपी शोपियां संदीप चौधरी को अनंतनाग भेजा गया है। एसपी पुलवामा चंदन कोहली को राजौरी का एसपी बनाया गया है। एसपी हंदवाड़ा आशीष कुमार मिश्रा को एसपी पुलवामा, एसपी नार्थ जम्मू अमृतपाल ङ्क्षसह को एसपी शोपियां, जीबी संदीप चक्रवर्ती को एसपी हंदवाड़ा, एएसपी नेहरू पार्क श्रीनगर पीडी नित्या को एसपी नार्थ जम्मू, शिवा नबी कसाबा को एसपी ईस्ट श्रीनगर, जावेद अहमद कौल को एसएसपी ट्रैफिक सिटी श्रीनगर, अजीत ङ्क्षसह को एसएसपी सीआईडी सेल नई दिल्ली, अल्ताफ अहमद खान को एसएसपी आमर्ड कंट्रोल रूम श्रीगनर, हसीबुल रहमान को एसएसपी रामबन, मब्ब्सर लतीफी को आइआरपी की पंद्रहवीं बटालियन में कमांडेंट, सुहेल मुनावर मीर को पीटीएस मणिगाम का ङ्क्षप्रसिपल, अनीता शर्मा को आइआरपी की चौदहवीं बटालियन में कमांडेंट, स्वर्ण सिंह कोतवाल को एसएसपी सिक्योरिटी जम्मू, समीर रेकी को पीटीडब्ल्यूएस जम्मू में एसएसपी, कौशल कुमार को आइआरपी की अठारहवीं बटालियन में कमांडेंट, अशोक कुमार को आइजीपी जम्मू का एसओ, मोहम्मद यासीन किचलू को नागरिक सचिवालय में सुरक्षा का एसएसपी, राजेंद्र कुमार को पीटीटीआइ विजयपुर का ङ्क्षप्रसिपल, राजेश कुमार शर्मा को उपराज्यपाल के सलाहकार का ओएसडी, राजेश बाली को पुलिस मुख्यालय में एआइजी सीआइवी, मोहम्मद अरशद को आइआरपी की बारहवीं बटालियन में कमांडेंट, मोहम्मद आरिफ रिशु को एसएसपी रेलवे जम्मू, जावेद हसन भट्ट को कश्मीर आइजी का एसओ, अशोक कुमार शर्मा को आमर्ड पुलिस की चौथी बटालियन में कमांडेंट, मोहम्मद शरीफ चौहान को एडीजी सिक्योरिटी का एसओ, एसपी राजौरी जुगल कुमार को आइआरपी छठी बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है।

इनके अलावा मोनिका सागर को आइआरपी अठाहरवीं बटालियन का डिप्टी कमांडेंट, मंजूर अहमद मीर को एसपी ट्रैफिक रूरल कश्मीर, अमरजीत ङ्क्षसह को आइजीपी क्राइम का सेक्शन आफिसर, मोहम्मद यूसुफ को एएसपी कुलगाम, राकेश कुमार को आइजी ट्रैफिक का एसओ, सुनील राज को आम्र्ड पुलिस की सातवीं बटालियन का कमांडेंट, सुखदेव राज को आम्र्ड पुलिस की तीसरी बटालियन का कमांडेंट, अमित भसीन को एएसपी ट्रैफिक सिटी जम्मू, संजय ङ्क्षसह राना को आम्र्ड पुलिस की बारहवीं बटालियन का कमांडेंट, संजय शर्मा को आम्र्ड पुलिस की आठवीं बटालियन का डिप्टी कमांडेंट, नासिर अहमद को एएसपी सिक्योरिटी जम्मू, प्रभु दयाल शर्मा को एएसपी सीआइडी, एसबी जम्मू, अलताहिर गिलानी को एसपी नार्थ श्रीनगर, मुजफ्फर अहमद शाह को आइआरपी ग्यारहवीं बटालियन का डिप्टी कमांडेंट, सज्जाद अहमद शाह को एसपी श्रीनगर साउथ, राजा आदिल हमीद को एसपी मुख्यालय जम्मू, मौसीम अहमद को एसपी एसएसजी, शहजाद अहमद सलारिया को एसपी श्रीनगर बेस्ट, एजाज अहमद जरगर को एएसपी किश्तवाड़, फारूक केसर मलिक को एसपी पुंछ, सुरजीत कुमार भगत को एएसपी रियासी बनाया गया है। दाउद अयूब को एसपी इंफोर्समेंट श्रीनगर, अल्ताफ अहमद शेख को आम्र्ड पुलिस की छठी बटालियन में डिप्टी कमांडेंट, मसरूर अहमद मीर को आइआपी की दसवीं बटालियन में डिप्टी कमांडेंट और मुकेश कुमार कक्कड़ को एएसपी बारामूला नियुक्त किया गया है। 

नई जिम्मेदारी

  • बसंत रथ आइजीपी होमगार्ड सिविल डिफेंस
  • पीडी नित्या एसपी नार्थ जम्मू
  • स्वर्ण सिंह कोतवाल एसएसपी सिक्योरिटी जम्मू
  • मो. आरिफ एसएसपी रेलवे जम्मू
  • अमित एएसपी ट्रैफिक सिटी जम्मू
  • नासिर एएसपी सिक्योरिटी जम्मू
  • चंदन कोहली एसपी राजौरी
  • एजाज अहमद एएसपी किश्तवाड़
  • फारूक केसर मलिक एसपी पुंछ
  • सुरजीत कुमार एएसपी रियासी
  • हसीबुल रहमान एसएसपी रामबन

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस