Move to Jagran APP

अनंतनाग आतंकी हमले में एसपीओ जख्मी,बारामुला मे दो आतंकियों समेत छह गिरफतार

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को राज्य पुलिस का एक एसपीओ आतंकी हमले में गंभीर रुप से घायल हो गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 31 Mar 2018 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 31 Mar 2018 03:31 PM (IST)
अनंतनाग आतंकी हमले में एसपीओ जख्मी,बारामुला मे दो आतंकियों समेत छह गिरफतार

श्रीनगर,राज्य ब्यूरो । दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को राज्य पुलिस का एक एसपीओ आतंकी हमले में गंभीर रुप से घायल हो गया। फिलहाल, हमले के बाद भाग निकले आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

loksabha election banner

इससे पूर्व सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के लासजन और बारामुला में दो अलग अलग अभियानों में दो स्थानीय आतंकियों समेत छह लोगों को गिरफतार करने का दावा किया है।

अनंतनाग से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि आज सुबह सवा दस बजे के डीआईजी दक्षिण कश्मीर रेंज के कार्यालय से कुछ ही दूरी पर खन्नाबल चौक में राज्य पुलिस का एक दल तैनात था। उस समय वहां लाेगों की भीड़ भी खूब थी और ट्रैफिक जाम भी था। इसी दौरान आतंकियों ने मौका पाकर पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसमें एसपीओ त्रिलोक सिंह उम्र 33 साल की गोली लगने से जख्मी हो गया।

अन्य पुलिसकर्मियों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। लेकिन आतंकियों की फायिरंग से आम लोगों में मची अफरा- तफरी को देखते हुए पुलिसकर्मियो ने नागरिक क्षति से बचने के लिए कुछ संयम बरता और आतंकी इसका फायदा लेकर भाग निकले। कुछ लोगों के मुताबिक हमले में घायल एसपीओ वहां ट्रैफिक डयूटी पर था और उसके हाथ में कोई हथियार भी नहीं था। 

घायल पुलिसकर्मी को उसी समय जिला अस्पताल ले जाया गया,जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस बीच, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यबल ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान छेड़ दिया है।

इससे पूर्व आज सुबह बारामुल पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर मलवाह कुंजर में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर तलाशी ली। इस अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों के दो ओवरग्राऊंड वर्कर व दो अन्य संदिग्ध तत्वों को गिरफतार कर लिया ।

बताया जाता है कि गांव में आज तड़के ही आतंकी आए थे जो सुरक्षाबलों की घेराबंदी की भनक लगते ही वहां से निकल गए थे। एसएसपी बारामुला इम्तियाज हुसैन ने मलवाह में तलाशी अभियान की पुष्टि करते हुए किसी की गिरफतारी से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि यह एक रूटीन अभियान था।

इसी दौरान राज्य पुलिस ने श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र लासजन में आतंकियों के आने की सूचना मिलते ही नाका लगाया। नाका पार्टी ने वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी शुरु कर दी।जैसे ही आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा स्कार्पियो वाहन आता दिखाई दिया, पुलिसदल ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से उसकी घेराबंदी करते हुए उसे रुकने का संकेत किया।

पुलिसदल को देखते ही स्कार्पियो में बैठे आतंकियों नेअपने वाहन की गति धीमी कर वापस मुढ़ने का प्रयास किया,लेकिन तब तक पुलिसकर्मियों ने उन्हें भागने या बचाव का कोई मौका दिए बगैर जिंदा पकड़ लिया। स्कार्पियो में दो आतंकी थे। उनके नाम नदीम व इरफान बताए जा रहे हैं। उनके साथ पकड़े गए अन्य लोगों की संख्या या नामों की तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल, पकड़े गए दोनों आतंकियों से पूछताछ जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.