Move to Jagran APP

SMC Mayor joins JKAP: श्रीनगर मेयर जुनैद मट्टू अपनी पार्टी में हुए शामिल, बुखारी ने किया स्वागत

श्रीनगर म्यूनिसिपल कारपोरेशन के मेयर पद का चुनाव जीतने वाले जुनैद अजीम मट्टू अपनी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज शुक्रवार को वह लाल चौक स्थित अपनी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और पार्टी प्रधान समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में वह औपचारिक रूप से शामिल हुए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:56 PM (IST)
SMC Mayor joins JKAP: श्रीनगर मेयर जुनैद मट्टू अपनी पार्टी में हुए शामिल, बुखारी ने किया स्वागत
अपनी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी ने स्वयं उनका पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया।

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर म्यूनिसिपल कारपोरेशन के मेयर पद का चुनाव जीतने वाले जुनैद अजीम मट्टू जम्‍मू कश्‍मीर अपनी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आज शुक्रवार को वह लाल चौक स्थित अपनी पार्टी मुख्यालय पहुंचे और वहां पार्टी अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पूर्व मंत्री अशरफ मीर समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने की घोषणा की गई।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी में पीडीपी, कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस के एक दर्जन से अधिक पूर्व मंत्रियों समेत कई नेता शामिल हो चुके हैं। मट्टू ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों की मजबूत आवाज बनाने के लिए हर कोशिश की जाएगी।

अपनी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी ने स्वयं उनका पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री अशरफ मीर सहित कई नेता उपस्थित थे। पार्टी में शामिल होने के बाद जुनैद ने कहा कि उन्होंने जेकेएपी में शामिल का फैसला इसलिए किया क्योंकि यही वह पार्टी है जो लोगों को सशक्त बनाने पर विश्वास रखती है। 

अपनी पार्टी पहली बार जम्‍मू कश्‍मीर में किसी पद पर काबिज होने में सफल रही है। पीडीपी और अन्‍य दलों से बगावत करने वाले नेताओं को एकजुट कर अल्‍ताफ बुखारी ने अपनी पार्टी का गठन किया था।

यह बता दें कि जुनैद अजीम मट्टू बुधवार को ही फिर से भाजपा, निर्दलीय और अपनी पार्टी समर्थक पार्षदों के समर्थन से श्रीनगर नगर निगम के मेयर चुने गए थे। 74 वार्डों वाली नगर निगम में मट्टू 44 काॅरपोरेटर का समर्थन हासिल करने में सफल रहे। वहीं उन्‍हें जून माह में पद से हटाने वाले पूर्व डिप्‍टी मेयर शेख इमरान मात्र सात पार्षदों का समर्थन हासिल कर पाए थे। 23 अन्‍य पार्षदों ने मतदान प्रक्रिया का बहिष्‍कार किया था।  इस दौरान शेख इमरान समर्थकों ने कुछ हंगामा भी किया था।

कांग्रेस पार्षद भी हो गए थे बागी: कांग्रेस ने अपने 17 पार्षदों को व्‍हीप जारी कर शेख इमरान के समर्थन में मतदान करने का आदेश जारी किया था। बावजूद इसके 10 पार्षदों ने मट्टू के पक्ष में वोट डाले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.