Move to Jagran APP

Singham 3: कश्मीर में सुधरते हालात दिखाएगी सिंघम-3, अजय देवगण मुख्य भूमिका में नजर आएंगे

निर्देशक रोहित शट्टी के निर्देशन में सिंघम-3 फिल्म बनने जा रही है जिसमें दिखाया जाएगा कि किस तरह से देश विरोधी तत्वों को धूल चटाकर कश्मीर में शांति व विकास का माहौल बन गया है। फिल्म में अभिनेता का किरदार बालीवुड के फाइटमैन अजय देवगन निभा रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:14 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 07:14 AM (IST)
Singham 3: कश्मीर में सुधरते हालात दिखाएगी सिंघम-3, अजय देवगण मुख्य भूमिका में नजर आएंगे
फिल्म में अभिनेता का किरदार बालीवुड के फाइटमैन अजय देवगन निभा रहे हैं।

श्रीनगर, संवाद सहयोगी : बालीवुड दशकों से अपनी फिल्मों के माध्यम से कश्मीर के हुस्न और यहां के हालात को दिखाते आया है। इसी कड़ी में अनुच्छेद 370 और 35ए हटने के बाद कश्मीर में लगातार सुधरते हालात भी बड़े पर्दे पर देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

रोहित शट्टी के निर्देशन में फिल्म बनाने की तैयारी

सूत्रों के अनुसार, निर्देशक रोहित शट्टी के निर्देशन में सिंघम-3 फिल्म बनने जा रही है, जिसमें दिखाया जाएगा कि किस तरह से देश विरोधी तत्वों को धूल चटाकर कश्मीर में शांति व विकास का माहौल बन गया है। फिल्म में अभिनेता का किरदार बालीवुड के फाइटमैन अजय देवगन निभा रहे हैं। फिलहाल, अभिनेत्री व अन्य किरदारों का चयन करना बाकी है।

फिल्म की शूटिंग कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में भी की जाएगी

सूत्रों के अनुसार, फिल्म का ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। इसके बाद इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा। इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली व गोवा के अलावा कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, फिल्म की शूटिंग अगले वर्ष पूरी कर इसे वर्ष 2023 में 15 अगस्त गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज किया जाएगा।

बता दें कि कश्मीर में वर्ष 1989 में पनपे आतंकवाद पर बालीवुड ने रोजा, मिशन कश्मीर, हैदर सहित कई फिल्में बनाई हैं, जिन्हें काफी पसंद किया गया है। वहीं उपराज्यपाल प्रशासन की ओर से भी बालीवुड को जम्मू कश्मीर में लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी को देखते हुए जम्मू कश्मीर में फिल्म नीति भी घाोषित की जा चुकी है, जिसमें फिल्मों के लिए सुरक्षा के साथ विभिन्न सुविधाएं भी दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.