श्रीनगर, संवाद सहयोगी : बालीवुड दशकों से अपनी फिल्मों के माध्यम से कश्मीर के हुस्न और यहां के हालात को दिखाते आया है। इसी कड़ी में अनुच्छेद 370 और 35ए हटने के बाद कश्मीर में लगातार सुधरते हालात भी बड़े पर्दे पर देखने को मिलेंगे।

रोहित शट्टी के निर्देशन में फिल्म बनाने की तैयारी

सूत्रों के अनुसार, निर्देशक रोहित शट्टी के निर्देशन में सिंघम-3 फिल्म बनने जा रही है, जिसमें दिखाया जाएगा कि किस तरह से देश विरोधी तत्वों को धूल चटाकर कश्मीर में शांति व विकास का माहौल बन गया है। फिल्म में अभिनेता का किरदार बालीवुड के फाइटमैन अजय देवगन निभा रहे हैं। फिलहाल, अभिनेत्री व अन्य किरदारों का चयन करना बाकी है।

फिल्म की शूटिंग कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में भी की जाएगी

सूत्रों के अनुसार, फिल्म का ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। इसके बाद इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा। इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली व गोवा के अलावा कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, फिल्म की शूटिंग अगले वर्ष पूरी कर इसे वर्ष 2023 में 15 अगस्त गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज किया जाएगा।

बता दें कि कश्मीर में वर्ष 1989 में पनपे आतंकवाद पर बालीवुड ने रोजा, मिशन कश्मीर, हैदर सहित कई फिल्में बनाई हैं, जिन्हें काफी पसंद किया गया है। वहीं उपराज्यपाल प्रशासन की ओर से भी बालीवुड को जम्मू कश्मीर में लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी को देखते हुए जम्मू कश्मीर में फिल्म नीति भी घाोषित की जा चुकी है, जिसमें फिल्मों के लिए सुरक्षा के साथ विभिन्न सुविधाएं भी दी जा रही है।

Edited By: Vikas Abrol