Move to Jagran APP

Terror Funding Case : टेरर फंडिंग मामले में एसआइए ने पुंछ में छापेमारी की, आपत्तिजनक सामग्री को जब्त किया

SIA Raids in Poonch इससे पहले 22 सितंबर को एसआइए ने जम्मू के भठिंडी और दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम में कई स्थानों पर छापे मारे थे। दरअसल एसआइए ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी फंडिंग और आतंकी नेटवर्क के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी हुई है।

By JagranEdited By: Rahul SharmaPublished: Wed, 28 Sep 2022 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 01:08 PM (IST)
Terror Funding Case : टेरर फंडिंग मामले में एसआइए ने पुंछ में छापेमारी की, आपत्तिजनक सामग्री को जब्त किया
अभियान जारी है और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

पुंछ, जेएनएन : जम्मू कश्मीर राज्य जांच एजेंसी (एसआइए) ने एक आतंकी फंडिंग मामले में पुंछ जिले में छापेमारी की है। यह छापेमारी पुंछ व मेंढर में चल रही है। बताया जा रहा है कि जिले के जिन दो इलाकों में यह छापे मारे गए हैं, वहां से टेरर फंडिंग मामले से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं। एसआइए अधिकारी ने कहा कि फिलहाल अभियान जारी है और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इससे पहले 22 सितंबर को एसआइए ने जम्मू के भठिंडी और दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम में कई स्थानों पर छापे मारे थे। दरअसल एसआइए ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंकी फंडिंग और आतंकी नेटवर्क के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी हुई है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पुलिस ने एक पुलिसकर्मी हेड कांस्टेबल मोहम्मद रमजान ऋषि को गिरफ्तार किया, जो संदिग्ध फंडिंग, फर्जी पासपोर्ट और अन्य गैर कानूनी मामलों में संलिप्त पाया गया। जांच का दायित्व एसआइए को सौंपा गया। शुरूआती पूछताछ में पता चला कि पुलिस कर्मी के साथ पुंछ निवासी अबू बकर भी शामिल है, जो इस समय बठिंडी में रह रहा है।

एसआइए की टीम जब बठिंडी स्थित उसके घर पर छापा मारने के लिए पहुंची तो पता चला कि अबू बकर दुबई में छिपा हुआ है। इसी जांच को आगे बढ़ाते हुए एसआइए ने आज पुंद व मेंढर में टेरर फंडिंग के इस गौरखधंधे से जुड़े लोगों व उनके रिश्तेदारों के घरों में छापे मारे।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इन छापों में टेरर फंडिंग से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद भी हुए हैं। एसआइए के एक अधिकारी ने बताया कि जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इस संबंध में अधिकारिक बयानबाजी की जाएगी। फिलहाल उनकी जांच-पड़ताल जारी है। एसआइए की टीम ने पुलिस कर्मी के कुलगाम स्थित निवास व उससे जुड़े अन्य लोगों के घरों में भी छापेमारी की थी। एसआइए आने वाले दिनों में छापेमारी का यह सिलसिला जारी रख सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.