Move to Jagran APP

Corona Deaths In Jammu Kashmir: कृषि अधिकारी समेत 7 और कोरोना संक्रमितों की मौत, संख्या 195 पहुंची

जम्मू-कश्मीर में अब तक 195 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें 177 कश्मीर और 18 जम्मू संभाग की है।श्रीनगर में सबसे अधिक 46 मौतें हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 06:41 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:41 PM (IST)
Corona Deaths In Jammu Kashmir: कृषि अधिकारी समेत 7 और कोरोना संक्रमितों की मौत, संख्या 195 पहुंची
Corona Deaths In Jammu Kashmir: कृषि अधिकारी समेत 7 और कोरोना संक्रमितों की मौत, संख्या 195 पहुंची

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला जारी है। जम्मू में एक कृषि अधिकारी सहित पूरे जम्मू-कश्मीर में सात और मरीजों की मौत हो गई। इनमें सीआरपीएफ का एक जवान भी शामिल है। इन्हें मिलाकर अब तक 195 मरीजों की माैत हो चुकी है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू के तालाब तिल्लो क्षेत्र के रहने वाले एक कृषि अधिकारी की मंगलवार सुबह मेडिकल कालेज जम्मू में इलाज के दौरान मौत हो गई। जीएमसी के प्रिंसिपल डा. नसीब ढिगरा के अनुसार 47 वर्षीय कृषि अधिकारी को 12 जुलाई को मेडिकल कालेज मेें भर्ती करवाया था। रात को उसकी तबीयत खराब हो हो गई और उसे वेंटीलेटर में रखा गया था। सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। वह निमोनिया के अलावा सांस संबधी समस्या और उच्च रक्तचाप से पीड़ित था। जीएमसी के एक अन्य डाक्टर के अनुसार उसे तेज बुखार था और भर्ती होने के बाद से ही आक्सीजन पर था।

वहीं बारामुला के 60 साल के एक मरीज की शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल सांइसेसज सौरा में मौत हो गई। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. फारूक जान के अनुसार दस दिन पहले उसकी मौत हो गई। उसे निमोनिया था। सुबह चार बजे के करीब उसकी मौत हो गई। दिन में तीसरी मौत शोपियां जिले के 65 वर्षीय मरीज की हुई। स्किम्स बेमिना की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. शिफा के अनुसार उक्त मरीज को दस जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसने पहले से ही बाईपास सर्जरी करवाई थी और उसे निमोनिया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दिन में चौथी मौत सीआरपीएफ के जवान की हुइ्र। वह बारामुला में तैनात था।

श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. नजीर चौधरी के अनुसार 35 साल के सीआरपीएफ जवान की मौत हुई हे। वह 66 बटालियन में तैनात था। उसकी मौत एक दिन पहले हुई थी। आज उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। वह नौशहरा राजौरी का रहने वाला था। उसे तेज बुखार था। वहीं मेडिकल कालेज अनतंनाग के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. माजिद के अनुसार कुलगाम और अनतंनाग की रहने वाली दो महिलाओं की मौत दस जुलाई को हो गई थी। दोनों के कोविड टेस्ट जांच के लिए भेजे गए थे। दोनों की रिपोर्ट मंगलवार को पाजिटिव आई है। दिन में सातवीं मौत टंगमर्ग बारामुला के रहने वाले 60 वर्षीय मरीज की हुई।

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में अब तक 195 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें 177 कश्मीर और 18 जम्मू संभाग की है। श्रीनगर में सबसे अधिक 46 मौतें हुई है। वहीं बारामुला में 37, कुलगाम में 22, शोपियां 17, अनतंनाग 15, बडगाम में 14, जम्मू और कुपवाड़ा में 11-11, पुलवामा छह, बांडीपोरा में तीन, गांदरबल में चार, डोडा में दो, पुंछ, राजौरी, उधमपुर और डोडा में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.