ऊधमपुर, जागरण संवाददाता । रामबन जिले के पोगल परिस्तान में शनिवार को यात्रियों से भरी एक टाटा सूमो करीब 130 फीट गहरे नाले में जा गिरी। हादसे में एक बच्ची सहित सात लोगों की मौत और एक घायल हो गया। हादसे का कारण सड़क की खस्ता हालत बताई जा रही है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले इसी माह एक जुलाई को किश्तवाड़ में मिनी बस खाई में गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई थी। तब भी हादसे का कारण खस्ता हालत सामने आई थी।

पुलिस के अनुसार, यात्रियों से भरी टाटा सूमो नंबर जेके03ए3777 उखराल से अलिनबास जा रही थी। पोगल परिस्तान के मुटलीहाल संपर्क मार्ग पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और सूमो सड़क से नीचे नाले में जा गिरी। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने खाई में गिरे वाहन में सवार लोगों को बचाने के लिए राहत व बचाव कार्य शुरू किया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू हुआ। हादसे में एक बच्ची व किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला व किशोर को उखराल पीएचसी में मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा दो ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में घायल दो लोगों में से एक को एयरलिफ्ट कर जम्मू व दूसरे को ऊधमपुर रेफर कर दिया गया है।

हादसे में मरने वालों की पहचान तारा देवी (54) पत्नी ध्यान चंद निवासी बटोत, सानी देवी (10) पुत्री सुभाष ङ्क्षसह निवासी कुंची उखराल, मोहम्मद इकबाल (19) निवासी अलिनबास, निलोफर बानू पुत्री मोहम्मद अशरफ जराल निवासी खुडुमल्ला, धनमस्ता, संदीप सिंह (20) पुत्र साधू सिंह निवासी अलिनबास और चालक जावेद अहमद जलार (45) पुत्र अताउल्ला जराल, निवासी अलिनबास के रूप में हुई है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस